अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, CRPF के 5 जवान शहीद, 1 आतंकी ढेर

आतंकवादी संगठन अल उमर मुजाहिदीन ने इस हमले की जिम्मदारी ली है. संगठन ने इस तरह के हमले जारी रखने की धमकी दी है.

अनंतनाग: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में हुए एक आतंकवादी हमले में CRPF के तीन जवान शहीद हो गए हैं. अमरनाथ यात्रा से ठीक पहले साउथ कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकी हमला हुआ. आतंकियों ने बुधवार को यहां की एक भीड़ वाली सड़क पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CPRF) की एक पट्रोल पार्टी को निशाना बनाया है. अभी जवानों की आतंकियों से मुठभेड़ जारी है.

हमले में CRPF  के 5 जवान शहीद हो गए, जबकि चार घायल हैं. पुलिस का कहना है कि उन्होंने एक आतंकवादी को मार गिराया है. सीआरपीएफ सूत्रों ने बताया कि यह घटना केपी जनरल बस स्टेंड के पास घटी. वाहन में बैठे आतंकवादी ने सुरक्षाबलों पर अचानक गोली चलानी शुरू कर दी.

अनंतनाग के SHO घायल, श्रीनगर शिफ्ट

अधिकारियों ने बताया कि कम से कम दो आतंकियों ने केपी रोड पर CRPF के काफिले पर ऑटोमेटिक राइफलों से अंधाधुंध गोलियां बरसाईं और फिर ग्रेनेड फेंके. सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक आतंकी भी मारा गया है. अनंतनाग पुलिस स्टेशन के SHO अरशद अहमद भी हमले में घायल हो गए हैं. उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर शिफ्ट किया गया है.

महबूबा मुफ्ती और उमर औबेदुल्ला ने किया ट्वीट

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर लिखा अनंतनाग में सुरक्षाकर्मियों पर हुए बर्बर हमले की कड़ी निंदा करती हूं. घायल जवान के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करती हूं.

उमर औबेदुल्ला ने ट्वीट कर लिखा, आज अनंतनाग में CRPF के जवानों पर हुए हमले के बारे में सुनकर बहुत अफ़सोस हुआ. मैं इस हमले की घोर निंदा करता हूं और दिवंगत की आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं. घायल जवान जल्द पूरी तरह से ठीक हो.

अल उमर मुजाहिदीन ने ली हमले की जिम्मेदारी

आतंकवादी संगठन अल उमर मुजाहिदीन ने इस हमले की जिम्मदारी ली है. आतंकी संगठन ने पांच सुरक्षाकर्मियों को मारने का दावा किया है. अल उमर मुजाहिद्दीन इस तरह के हमले जारी रखने की धमकी दी है. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में फरवरी में एक फिदायीन हमलावर ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला बोला था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे.

ये भी पढ़ें- Live Update साइक्लोन वायु: NDRF ने खाली कराए समुद्र तट, मोदी बोले- केंद्र बनाए हुए है नजर

ये भी पढ़ें- GRP ने शामली ट्रेन हादसा कवर करने गए पत्रकार को बुरी तरह पीटा, कपड़े उतरवा पेशाब पिलाया