जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने सेना के जवान को किया किडनैप, गाड़ी में लगाई आग

लापता जवान (Soldier) की पहचान शाकिर अहमद के रूप में हुई, जो 2016 में सेना में भर्ती हुआ था और वर्तमान में वो 162 टेरिटोरियल आर्मी (Territorial Army) कैंप में तैनात है. जो बालापुर शोपियां में 12 सेक्टर आरआर में स्थित है.
Jammu and Kashmir terrorists kidnap Soldier, जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने सेना के जवान को किया किडनैप, गाड़ी में लगाई आग

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में शोपियां (Shopian) में रविवार को आतंकियों ने सेना के एक जवान का अपहरण कर लिया है. साथ ही उसकी गाड़ी में भी आग लगा दी. जवान की जली हुई गाड़ी पुलिस ने बरामद कर ली है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

सेना की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, जवान की पहचान शाकिर अहमद के रूप में हुई, जो 2016 में सेना में भर्ती हुआ था और वर्तमान में वो 162 टेरिटोरियल आर्मी कैंप में तैनात है, जो बालापुर शोपियां में 12 सेक्टर आरआर में स्थित है.

“अज्ञात जगह पर जवान को ले जा रहे थे आतंकी”

रविवार को घर पहुंचने के बाद उसे तीन लोगों ने पास के इलाके में बुलाया, वो तीनों आतंकी थे. वहां वो अपनी गाड़ी से गया था. इसके बाद ले तीनों उसे एक अज्ञात जगह पर ले जाने लगे, लेकिन उससे पहले आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के रामभामा इलाके उसकी गाड़ी को आग लगा दी. इसके बाद से ही जवान लापता है और अब तक उसका कोई पता नहीं लगा.

पुलिस और सेना ने चलाया ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने घटना की पुष्टि की और कहा कि अपहरण किए गए सैनिक का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है. उन्होंने बताया कि पुलिस और सुरक्षा बल ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन चला कर जवान की खोज में लगें हैं.

LoC पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम

मालूम हो कि इससे पहले भारतीय सेना ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले (Kupwara, Jammu and Kashmir) में नियंत्रण रेखा (LoC) पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए हथियार और गोला-बारूद बरामद किए थे.

भारी मात्रा में हथियार बरामद

सेना ने कहा कि घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों (Terrorists) को सैनिकों ने रोक दिया और गोलाबारी भी हुई. उन्होंने कहा कि रोशनी होते ही घुसपैठियों की खोज भी की गई. कालिया ने कहा कि खून के निशान देखे गए हैं. दो AK राइफलें, एक स्नाइपर राइफल, 8 हथगोले और अन्य युद्धक सामग्री बरामद की गई है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts