जम्मू-कश्मीर: आतंकवादी के सरेंडर का वीडियो वायरल, सेना ने कहा- ‘कुछ नहीं होगा बेटा’

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में हुई मुठभेड़ (Encounter) में सुरक्षा बलों (security forces) के सामने एक आतंकवादी (Militant) ने एक संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान आत्मसमर्पण (surrender) किया है, आत्मसमर्पण का वीडियो सेना की ओर से जारी किया गया है.

जम्मू-कश्मीर: आतंकवादी के सरेंडर का वीडियो वायरल, सेना ने कहा- 'कुछ नहीं होगा बेटा'

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में हुई मुठभेड़ (Encounter) में सुरक्षा बलों (security forces) के सामने एक आतंकवादी (Militant) ने एक संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान आत्मसमर्पण (surrender) किया है, आत्मसमर्पण का वीडियो सेना की ओर से जारी किया गया है, जिसमें आतंकी अपना समर्पण करते हुए साफ तौर पर देखा जा सकता है, जानकारी के मुताबिक, ये युवक हाल में ही आतंकी बना था, इसकी उम्र करीब 20 साल बताई जा रही है. सेना ने इसके पास से एक AK-47 असॉल्ट राइफल बरामद की है.

आतंकी की पहचान जहांगीर भट (Jahangir Bhatt) के रूप में हुई है. सेना द्वार जारी वीडियो में ‘लड़ाकू सुरक्षा गियर’ पहना हुआ एक सैनिक नजर आ रहा है, जिसने हाथों में असॉल्ट राइफल थामी हुई है. वीडियो में ये सैनिक, आतंकवादी से बातचीत करते हुए नजर आ रहा है, सैनिक, आतंकवादी से ये कहते हुए सुनाई दे रहा है कि “तुम्हें कुछ नहीं होगा बेटा”, वीडियो में सौनिक अपने सहयोगी साथियों से कहता है कि “कोई गोली नहीं चलाएगा”. इसके बाद हाथ उठाए आतंकी बाहर आता है, फिर एक सैनिक अपने सहयोगियो से उसे पानी देने के लिए कहता है.

ये भी पढ़ें: Navratri 2020: सजा माता वैष्णो देवी का दरबार, रोजाना 7000 श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

पिता ने सुरक्षाबलों का आभार व्यक्त किया

सेना द्वारा जारी एक अन्य वीडियो में आतंकी का पिता अपने बेटे को बचाने के लिए सेना का आभार व्यक्त करता है, जिसके बाद सैनिक उन्हें अपने बेटे को आतंकवादियों के पास न जाने देने की सलाह देते हैं. जीओसी 15 कोर के लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने कहा कि उन्हें खुशी महसूस हुई कि सुरक्षा बलों ने उन्हें (आतंकी) को जीवित पकड़ा और एक जान बचाई.

बता दें कि 13 अक्टूबर को जहांगीर भट लापता हो गया था. परिवार उसकी लगातार खोज कर रहा था. इसकी जानकारी मिलने के बाद भारतीय सेना ने उसे आत्मसमर्पण करने के लिए समझाने का प्रयास किया और वह मान गया. जब सेना जहांगीर को आत्मसमर्पण करने को कह रही थी तब उसके पिता भी वहीं मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: Trending: पीएम मोदी की अपील के बाद इस डॉग ब्रीड के आए ‘अच्छे दिन’, हर जगह बढ़ी डिमांड 

Related Posts