पुलवामा में सेना के वाहन पर आतंकियों ने IED ब्‍लास्‍ट से किया हमला, 9 जवान घायल

ये हमला पुलवामा के अरिहल गांव में अरिहल-लस्सीपुरा रोड पर हुआ है. सेना और आतंकियों के बीच भारी गोलीबारी हो रही है.

जम्मू कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में फिर से आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने इस बार भी सेना के वाहन को ही निशाना बनाया है. आतंकियों ने IED ब्लास्ट कर आर्मी के 44 राष्ट्रीय राइफल्स को निशाना बनाने की कोशिश की. इस हमले में नौ जवानों के घायल होने की खबर आ रही है.

ये हमला पुलवामा के अरिहल गांव में अरिहल-लस्सीपुरा रोड पर हुआ है. सेना और आतंकियों के बीच भारी गोलीबारी हो रही है. वहीं इस हमले में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. ये हमला तब हुआ जब सेना की बख्तरबंद गाड़ी यहां से गुजर रही थी. बताया जा रहा है कि इस हमले में सेना की गाड़ी क्षतिग्रस्त हुई है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि लगभग 06:00 बजे उग्रवादियों ने अरहल में सड़क किनारे IED बिछा रखी थी. सेना के 44 आरआर वाहन वहां से गुजरा तो जोर का ब्लास्ट हो गया. इस हमले में जिससे कम से कम नौ सैनिक घायल हो गए.

मिल चुकी थी धमकी

विस्फोट के तुरंत बाद, आतंकवादियों ने वाहन पर गोलीबारी की. अधिकारी ने कहा कि बलों ने भी जवाब दिया. प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि वाहन को व्यापक क्षति हुई. सैन्य अधिकारी के मुताबिक घायल सेना के जवानों को तुरंत श्रीनगर के सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया.  सूत्रों ने बताया कि घायल सैनिकों में से तीन की हालत गंभीर है.

क्षेत्र के स्थानीय निवासियों ने कहा कि उन्होंने विस्फोट की तेज आवाज सुनी. इसके तुरंत बाद गोलीबारी हुई जिससे क्षेत्र में दहशत फैल गई. घटना के तुरंत बाद, सेना, पुलिस और एसओजी को घटनास्थल पर ले जाया गया और हमलावरों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया.

जम्मू-कश्मीर में एक दिन पहले ही IED हमला होने की धमकी दी गई थी. जिसके बाद से ही सुरक्षा में भी इजाफा कर दिया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान ने पुलवामा में हमले की धमकी की जानकारी भारत और अमेरिका से साझा की है. सूत्रों का कहना है कि आतंकी जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेना चाहते हैं. इनपुट अलर्ट मिलने के बाद जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों को चौकसी बढ़ाने के लिए कहा गया था. जम्मू और कश्मीर पुलिस के जवान विशेष रूप से राजमार्ग पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं.

पाकिस्तान ने पहले ही भारत और अमेरिका को बताया था कि दोबारा IED अटैक हो सकता है. सूचना मिलते ही अलर्ट जारी कर दिया गया. जम्मू-कश्मीर सभी सुरक्षाबल सतर्क हो गए. पाकिस्तान ने बताया कि साउथ कश्मीर में आतंकी हमला हो सकता है. बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था. कार सुसाइड बम के जरिए धमाका कर हमले को अंजाम दिया गया था.