कश्मीर के कई इलाकों में आज से टेलीफोन सेवा चालू

कुपवाड़ा के कुछ इलाकों में टेलीफोन सेवाएं चालू कर दी गई हैं. श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट शाहिद चौधरी ने इस मामले की जानकारी दी.

श्रीनगर:  जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद राज्य में हालात सामान्य हो रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में आज रात से लैंडलाइन फोन काम करने लगेंगे. आज रात से सारे एक्सचेंज चालू कर दिये जाएंगे.

श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट शाहिद चौधरी ने कहा है कि आज रात से ही घाटी में ज्यादातर टेलीफोन सेवाएं चालू कर दी जाएंगी. उन्होंने बताया कि कुपवाड़ा के कुछ इलाकों में टेलीफोन सेवाएं चालू कर दी गई हैं.

इन घोषणाओं के साथ जिला मजिस्ट्रेट ने टेलीफोन सेवा बंद होने से राज्य की जनता को हुई मुश्किलों के लिए माफी मांगी और कहा कि आपने जो धैर्य का परिचय दिया है वह तारीफ के काबिल है.

इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर के प्रिंसिपल सेक्रेटरी (प्लानिंग, मॉनिटरिंग और डेवेलपमेंट) रोहित कंसल ने दावा किया था कि पिछले हफ्ते 81 प्रतिशत थानों में पाबंदियां नहीं थीं, जिसे बढ़ाकर 92 कर दिया गया है. जबकि जम्मू और लद्दाख में दिन में कोई भी प्रतिबंध नहीं है.

घाटी में लैंडलाइन सेवा भी बहाल कर दी गई हैं. बता दें कि भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद संचार माध्यमों पर पाबंदी लगा दी थी.

ये भी पढ़ें- आर्टिकल 370 पर बुकलेट बेच रहे थे कम्युनिस्ट पार्टी के नेता, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी की रूस यात्रा में इन 15 समझौतों पर बनी बात