जम्मू-कश्मीर: पुलिस पर बम फेंककर भाग जाते थे उपद्रवी, फैलाते थे दहशत, पांच गिरफ्तार

इन पर आरोप है कि ये सुरक्षाबलों के ऊपर एकाएक बम से हमला करते थे और कुछ ही समय के अंदर न जाने कहां भागकर गायब हो जाते थे.

जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने सुरक्षाबलों के ऊपर बम फेंकने वाले पांच उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. इन उपद्रवियों ने बम फेंककर इलाके में दहशत फैलाने की कोशिश की थी. इस गिरफ्तारी को सुरक्षबलों की एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है.

इन पर आरोप है कि ये सुरक्षाबलों के ऊपर एकाएक बम से हमला करते थे और कुछ ही समय के अंदर न जाने कहां भागकर गायब हो जाते थे. गिरफ्तार किए गए इन पांच लोगों ने पुलिस का पूछताछ जारी है. माना जा रहा है कि पूछताछ में कुछ बड़े खुलासे हो सकते हैं. साथ ही यह बात भी सामने आ जाएगी कि इनके पीछे कौन लोग थे.

दूसरी तरफ, भारतीय सेना ने पीओके के पास स्थित एक गांव से एक घुसपैठिए को गिरफ्तार किया है. यह घुसपैठिया जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा में एलओसी को क्रॉस कर रहा था. इस शख्स के पास से कोई हथियार या विस्फोटक सामग्री बरामद नहीं हुई है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार से शख्स से पूछताछ जारी है. पूछताछ पूरी हो जाने के बाद ही इस बारे में विस्तार से जानकारी दी जा सकेगी. शख्स के पास से कोई हथियार तो नहीं मिला है लेकिन इस गिरफ्तारी को गंभीरता से लिया जा रहा है.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में पिछले साल की तुलना में इस वर्ष आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की कोशिशों में गिरावट आई है. यह बात केंद्र सरकार ने मंगलवार को लोकसभा में कश्मीर में घुसपैठ से संबंधित एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कही.

यह सवाल कांग्रेस नेता कोमटेरेड्डी वेंकट रेड्डी ने पूछा था, जिसके जवाब में गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने कहा कि अक्टूबर के महीने तक आतंकवादियों ने इस साल जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के 114 प्रयास किए, जबकि पिछले साल यह संख्या 143 थी.

ये भी पढ़ें-

LoC क्रॉस करने की फिराक में था घुसपैठिया, सेना ने किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

टूरिस्ट वीजा पर भारत आकर पुलिसवाले बन लूटपाट करते थे ईरानी लुटेरे, चढ़े पुलिस के हत्थे

बिहार: रेप के बाद युवती की गोली मारकर हत्या, अधजला शव बरामद