J&K: कुलगाम में बीजेपी सरपंच की हत्या के बाद दक्षिण कश्मीर के दो सरपंचों ने दिया इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पंचों-सरपंचों पर हो रहे आतंकी हमलों से नेताओं में दहशत का माहौल है. इसी बीच शनिवार को दो सरपंचों के इस्तीफे की खबर सामने आई है.
panchayat member resign jammu kashmir, J&K: कुलगाम में बीजेपी सरपंच की हत्या के बाद दक्षिण कश्मीर के दो सरपंचों ने दिया इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम (Kulgam) में बीजेपी सरपंच की हत्या के बाद दक्षिण कश्मीर के दो सरपंचों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इनमें से एक सोपोर से है और दूसरा दक्षिण कश्मीर के कोकेरनाग से है.

डंगरपोरा ब्लॉक के मोहम्मद रमजान लोन कांग्रेस से जुड़े थे, जिन्होंने शनिवार को इस्तीफा दे दिया. वहीं हिल्लेर कोकेरनाग के एक अन्य सरपंच, रियाज अहमद डार (स्वतंत्र सरपंच) ने सोशल मीडिया पर अपने इस्तीफे की घोषणा की है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

बता दें कि कुलगाम जिले के काजीगुंड के वेसु इलाके में बीजेपी सरपंच सज्जाद अहमद खांडे की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इससे पहले कुलगाम में ही बीजेपी से जुड़े पंच पर हमला किया था, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

आतंकियों ने 8 जुलाई को भी किया था हमला

एक और हमले की ऐसी घटना हाल ही में सामने आई थी. 8 जुलाई को बांदीपोरा में आतंकियों ने BJP नेता शेख वसीम (Sheikh Wasim), उनके पिता और भाई की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

शेख वसीम भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष थे और अपने परिवार के साथ पड़ोस की एक दुकान में बैठे थे, जब आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं. जिस समय यह हादसा हुआ वहां कोई कोई सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं था.

जम्मू-कश्मीर के नए राज्यपाल बने मनोज सिन्हा

बता दें कि मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के दूसरे उपराज्यपाल के रूप में शुक्रवार को शपथ ग्रहण कर ली है. उनसे पहले जीसी मुर्मू (GC Murmu) जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल बने थे, जिन्हें गुरुवार को नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CAG) नियुक्त किया गया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts