जम्मू-राजौरी हाईवे पर मिला IED, डिफ्यूज़ करने में जुटा बम निरोधक दस्ता

सेना को कल्लार गांव में भारी मात्रा में आईईडी बरामद हुआ, जिसके बाद तुरंत बॉम्ब डिस्पोज़ल स्क्वॉड को बुलाया गया.
Jammu Kashmir IED, जम्मू-राजौरी हाईवे पर मिला IED, डिफ्यूज़ करने में जुटा बम निरोधक दस्ता

रजौरी: जम्मू-कश्मीर में हालात किस कदर खराब होते जा रहे हैं इसका अंदाजा तो पिछले कुछ महीनों में राज्य में हुई घटनाओं से लगाया जा सकता है. कुछ दिन पहले पूंछ में हुए एक आईईडी ब्लास्ट में सेना के एक जवान ने अपनी जान गंवा दी थी.

अब राज्य में फिर से एक आईईडी ब्लास्ट की साजिश रची जा रही थी, लेकिन समय रहते वारदात को रोक दिया गया. जम्मू-राजौरी हाईवे के कल्लार चौक पर संदिग्ध सामान मिलने के बाद यातायात को रोक दिया गया.

बताया जा रहा है कि सेना को कल्लार गांव में भारी मात्रा में आईईडी बरामद हुआ, जिसके बाद तुरंत बॉम्ब डिस्पोज़ल स्क्वॉड को बुलाया गया. बॉम्ब डिस्पोज़ल स्क्वॉड घटनास्थल पर आईईडी डिफ्यूज़ करने में लगा है. वहीं जम्मू पुलिस और सेना के जवान यातायात को नियंत्रण करने में भी जुटे हैं.

इससे पहले 22 मई को पूंछ जिले के मेंढर इलाके में आईईडी ब्लास्ट हुए था, जिसमें एक जवान शहीद हो गया था और कई घायल भी हुए थे. यह घटना उस समय हुई थी, जब सेना की टीम पेट्रोलिंग के लिए निकली थी.

वहीं 14 फरवरी, की घटना को कोई नहीं भूल सकता, जिसमें देश ने अपने 40 जवानों को खो दिया था. पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आईईडी से हमला कर दिया था, जिसके बाद पूरा देश आक्रोशित हो उठा था.

Related Posts