‘आपके कायदे-आजम ने नेहरू-गांधी वाले भारत के टुकड़े कर डाले थे’, इमरान पर बरसे जावेद अख्‍तर

जावेद अख्‍तर ने इमरान खान से पूछा, "ये वही नेहरू और गांधी का भारत है ना जिसे आपके कायदे आजम (मोहम्‍मद अली जिन्‍ना) ने 1947 में तोड़ दिया था. याद है?"

बॉलीवुड गीतकार और पूर्व राज्‍यसभा सांसद जावेद अख्‍तर ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को मुंहतोड़ जवाब दिया है. अपने ट्वीट में ‘नेहरू-गांधी के भारत’ का जिक्र करने पर अख्‍तर ने इमरान से तीखे सवाल किए और 1947 का बंटवारा याद दिलाया.

दरअसल इमरान ने 18 अगस्‍त को ट्वीट किया था कि “हिंदू वर्चस्ववाद से न केवल भारत में, बल्कि पाकिस्तान में भी अल्पसंख्यकों को खतरा है. यह खतरा पाकिस्तान तक बढ़ गया है.”

इमरान ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘हिंदू वर्चस्ववादी सरकार से नेहरू और गांधी के भारत को खतरा है.’ इसी के जवाब में जावेद अख्‍तर ने लिखा, “प्रिय इमरान खान, यह जानकर अच्‍छा लगा कि आप ‘नेहरू और गांधी के भारत’ को लेकर इतने फिक्रमंद हैं. वैसे ये वही नेहरू-गांधी का भारत है ना जिसे आपके कायदे-आजम (मोहम्‍मद अली जिन्‍ना) ने 1947 में तोड़ दिया था. याद है?”

इमरान ने अपने ट्वीट में लिखा था कि “भारत का परमाणु हथियार हिंदू वर्चस्ववादी व फासीवादी नेतृत्व के नियंत्रण में हैं। इसकी सुरक्षा पर दुनिया गंभीरता से विचार करे, क्योंकि इसका प्रभाव केवल क्षेत्र में ही सीमित नहीं रहेगा, बल्कि पूरी दुनिया पर पड़ेगा.”

इमरान ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “भारत पर हिंदू वर्चस्ववादी विचारधारा और नेतृत्व ने उसी तरह कब्जा कर लिया है, जिस तरह जर्मनी पर नाजियों ने किया था.”

ये भी पढ़ें

भारत में आईएसआई एजेंट के साथ 4 आतंकी घुसे, पूरे देश में हाई अलर्ट

Video: विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाला PAK कमांडो ढेर, भारत ने लिया बदला

भारत ने सतलज में छोड़ा पानी, घबराया पड़ोसी मुल्‍क बोला- पाकिस्‍तान में बाढ़ आ जाएगी