JNU में छात्र ने पंखे से लटककर की खुदकुशी, प्रोफेसर को ई-मेल किया था सुसाइड नोट

यह खबर भी सामने आई है कि ऋषि थॉमस ने सुसाइड करने से पहले अपनी एक टीचर को मेल किया था.

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में एक छात्र ने आत्महत्या कर ली है. छात्र का नाम ऋषि थॉमस बताया जा रहा है. ऋषि थॉमस ने स्कूल ऑफ लैंग्वेज के लाइब्रेरी में उस समय सुसाइट किया जब वहां कोई मौजूद नहीं था.

मिली जानकारी के अनुसार, ऋषि थॉमस ने लाइब्रेरी के पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. इसके अलावा यह खबर भी सामने आई है कि  ऋषि थॉमस ने सुसाइड करने से पहले अपनी एक प्रोफेसर को मेल किया था.

पुलिस ने अपने बयान में कहा, “शुक्रवार को दोपहर बजे के करीब वसंत कुंज थाने में फोन आया कि जेएनयू के एक छात्र ने सुसाइड कर लिया है. वहीं उसके पास से एक प्रोफेसर ने सुसाइड नोट भी बरामद किया हैं. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. मृतक छात्र एमए द्वितीय वर्ष का छात्र था, जो कि जेएनयू के माही मांडवी हॉस्टल में रहता था.”

बयान के अनुसार, “बेसमेंट में लाइब्रेरी बनी हुई है, जिसमें एक कमरा अंदर से बंद था. दरवाजा खटखटाया गया, तो अंदर से किसी ने कोई जवाब नहीं दिया. इसके बाद खिड़की से देखा गया, तो छात्र का शव पंखें से लटका हुआ था. कमरे के दरवाजे को फॉर्स के साथ खोला गया और शव को नीचे उतारा गया, जिसके बाद जेएनयू के डॉक्टर ने उसे देखा लेकिन वह मर चुका था.”

फिलहाल छात्र के शव को सफदरजंग अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. शुरुआती जांच में यह पता चला है कि छात्र ने सुसाइट नोट प्रोफेसर को ईमेल किया था. मामले की जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *