JeM प्रमुख मसूद अजहर के भाई ने मानी बालाकोट में एयर स्ट्राइक की बात, सुनें ऑडियो

माना जा रहा है कि मौलाना अम्मार ने भारत की तरफ से की गई एयरस्ट्राइक के एक दिन बाद पेशावर में आयोजित एक जनसभा में यह बात कही.

पाकिस्तान सरकार खैबरपख्तूनवा प्रांत के बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक की कार्रवाई को भले ही खारिज कर रहा हो लेकिन जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर के छोटे भाई मौलाना अम्मार ने इस बात की तसदीक की है.

मौलाना अम्मार ने एक ऑडियो क्लिप में माना है कि भारत ने एयर स्ट्राइक कर खैबरपख्तूनवा प्रांत के बालाकोट में बड़ी तबाही मचाई है.  सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस ऑडियो में, मौलाना अम्मार  ‘मर्काज’ (धर्मिक शिक्षा का केंद्र) पर बम गिराने की बात कर रहा है.

ऑडियो में मौलाना अम्मार ने कहा, ‘आज जब दुश्मन पहाड़ों को पार कर हमारी जमीन में घुसकर इस्लामिक सेंटर पर हमला किया, दुश्मन ने खुद ही सभी सवालों का जवाब दे दिया है. दुश्मन ने जंग का आगाज कर दिया है.’

मौलाना अम्मार ने कहा, ‘भारत के लड़ाकू विमान ने किसी एजेंसी के सेफ हाउस को निशाना नहीं बनाया है, किसी भी एजेंसी को हेडक्वॉर्टर पर बम नहीं फेंका है. उन्होंने हमारे केंद्र को निशाना बनाया, जहां स्टूडेंट जिहाद के बारे में सीख रहे हैं, ताकि वे कश्मीर के मुसलमानों की मदद कर सकें.’


अम्मार को यह कहते हुए भी सुना जा रहा है कि यह छात्र कश्मीर के संकट को अपना बनाने के बारे में सीख रहे थे.

इसके अलावा कहा, ‘यह किसी एजेंसी का जिहाद नहीं है कि वे अपनी सीमा से बाहर आए और हम पर हमला किया. भारत चाहता है कि हम उसके खिलाफ हमारा जिहाद शुरू करें.’

इसके अलावा अम्मार भारतीय लड़ाकू विमानों द्वारा उन ठिकानों को तबाह करने पर बेहद नाराज आ रहा है, जिसमें जिहाद सिखाया जाता है.

माना जा रहा है कि भारत की तरफ से की गई एयरस्ट्राइक के ठीक एक दिन बाद पेशावर में एक जनसभा में मौलाना अम्मार ने यह बात कही.

नोट- TV 9 इस वीडियो के सच होने की पुष्टि नहीं करता है.