जियो फोन हुआ ब्लास्ट, चपेट में आया 18 साल का लड़का

एक बार फिर चार्जिंग के दौरान फोन इस्तेमाल करने की वजह से फोन ब्लास्ट का मामला सामने आया है. इस हादसे में लड़के की 3 उंगलियां झुलस गई हैं.

बैंगलोर: फोन ब्लास्ट होने की वजह से एक 18 साल का लड़का हाथ की तीन उंगलियां गंवा बैठा. दरअसल ये टीनेजर फोन चार्जिंग में लगाकर वीडियो कॉल कर रहा था. एहतियात बरतते हुए लड़के को तुरंत वैदेही हॉस्पिटल ले जाया गया. बावजूद इसके डॉक्टर उसके बाएं हाथ की तीन उंगलियों को नहीं बचा सके.

बीते 11 अप्रैल को ये हादसा हुआ. घायल हुआ लड़का एक कंस्ट्रक्शन साइट में करता है और उस दिन भी वो लंच के दौरान जियो फोन से वीडियो कॉल कर रहा था. उसका फोन चार्जिंग पर लगा था, और इसी बीच ब्लास्ट हो गया, इस पूरे वाकये को देख उसके दोस्त भी चकित रह गए.

जबतक लड़के के दोस्तों को पूरी बात समझ आती, उसकी तीन उंगलियां झुलस चुकी थीं और वो भयंकर दर्द से जूझ रहा था. घायल हुए लड़के को उसके दोस्त हॉस्पिटल लेकर गए और उसे एमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया.

बता दें कि इससे पहले भी फोन ब्लास्ट से जुड़े ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं. ज्यादातर केस में चार्जिंग के वक्त, ज्यादा समय तक गेम खेलने, सोते वक्त फोन सिरहाने रखने या फिर लोकल चार्जर इस्तेमाल करने की वजह से फोन ब्लास्ट होते हैं. ऐसेमें जरूरी है कि इस तरह की लापरवाही से आप बचकर रहें.