JNU के Online Exam में शामिल हुए सौ फीसदी स्टूडेंट, अगस्त में आएगा रिजल्ट

मई से लेकर जुलाई तक कई स्कूलों और स्पेशल सेंटर्स ने अपने छात्रों के लिए ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा (Online Semester Exam) का आयोजन किया है, जिसमें 100 फीसदी तक उपस्थिति (Attendance) रही. इन छात्रों के नतीजे (Result) अगस्त के पहले और दूसरे हफ्ते तक आ जाएंगे.
JNU conducted online exam in July, JNU के Online Exam में शामिल हुए सौ फीसदी स्टूडेंट, अगस्त में आएगा रिजल्ट

जहां एक तरफ तमाम राज्यों ने UGC के निर्देशों को मानने में असमर्थता (Inability) जाहिर कर दी है, वहीं JNU ने सफलतापूर्वक ऑनलाइन एग्जाम करा लिए हैं. अब अगस्त में इन परीक्षाओं का रिज़ल्ट भी आ जाएगा.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

UGC ने अभी यूनिवर्सिटी को निर्देश जारी किए हैं कि हर हाल में विश्वविद्यालयों को सितंबर तक फाइनल ईयर की परीक्षाएं ऑनलाइन या ऑफलाइन करानी होंगी. इसके बाद कई राज्यों मुंबई, पश्चिम बंगाल, पंजाब और दिल्ली ने असमर्थता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखकर परीक्षाएं रदद् कराने की अपील की.

एग्जाम में 100 प्रतिशत छात्र रहे उपस्थित

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) परीक्षा कराने पर अड़ा हुआ है, लेकिन अब तक वह मॉक टेस्ट भी सफलतापूर्वक नहीं करा पाया है. यहां पर शिक्षक और छात्र, सभी ऑनलाइन परीक्षाओं का विरोध कर रहे हैं. वहीं JNU ने जुलाई में ऑनलाइन परीक्षा करा ली. खास बात यह है कि इन परीक्षाओं में छात्रों की उपस्थिति 100 फीसदी रही.

अगस्त में आएगा रिज़ल्ट

मई से लेकर जुलाई तक कई स्कूलों और स्पेशल सेंटर्स ने अपने छात्रों के लिए ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा का आयोजन किया है, जिसमें 100 फीसदी तक हाजिरी रही. इन छात्रों के नतीजे अगस्त के पहले और दूसरे हफ्ते तक आ जाएंगे.

JNU के अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रन्योरशिप, स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज, स्कूल ऑफ एनवायरनमेंटल साइंसेज, स्कूल ऑफ कंप्यूटर एंड सिस्टम साइंसेज, स्पेशल सेंटर फॉर नैनोसाइंसेज, स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी और स्कूल ऑफ इंजीनियरिग जैसे स्कूलों और स्पेशल सेंटर्स की ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा का संचालन (Conduct) इनके प्रोफेसरों ने किया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts