JNU Violence: क्राइम ब्रांच के हाथ लगा नया वीडियो, हिंसा से पहले सर्वर रूम के बाहर हुआ झगड़ा

यही वीडियो SIT के पास भी आया है और वह भी इसकी जांच कर रही है.

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी हिंसा मामले में जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम को एक वीडियो मिला है. यह वीडियो 4 जनवरी का बताया जा रहा है. जिसमें सर्वर रूम के बाहर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और लेफ्ट विंग के छात्रों की बीच झगड़ा हो रहा है. वीडियो में ABVP के छात्र सर्वर रूम को चालू करने के लिए लेफ्ट के छात्रों से झगड़ रहे हैं.

पुलिस के मुताबिक, JNU हिंसा मामले में क्राइम ब्रांच को एक नया वीडियो मिला है. जो कि 4 जनवरी का बताया जा रहा है. जिसमें छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ रहे हैं. वीडियो में दिख रहे छात्रों में से एक JNUSU के उपाध्यक्ष साकेत मून हैं. उन्होंने गले में लाल मफलर डाला हुआ है. मारपीट शुरू होते ही साकेत वहां से निकल जाते हैं. हालांकि वीडियो में दिख रहे दूसरे छात्रों की पहचान भी की जा रही है. यही वीडियो SIT के पास भी आया है और वह भी इसकी जांच कर रही है.

इससे पहले JNU हिंसा मामले में सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को हिंसा के दौरान चर्चा में आए दो व्हाटस ग्रुप, 1-Unity against Left और 2-Friends of RSS में शामिल लोगों की पहचान कर फोन जब्त करने का आदेश दिया था. साथ ही कोर्ट ने व्हाट्सएप और गूगल को आदेश देते हुए कहा कि 5 जनवरी को JNU में हिंसा से संबंधित सोशल मीडिया का डेटा संरक्षित कर जांच के लिए उपलब्ध कराएं.

ये भी पढ़ें: DSP देविंदर सिंह को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया सस्पेंड, NIA कर रही है पूछताछ

Related Posts