खेती से जुड़े तीन अध्यादेशों पर जेपी नड्डा बोले – बिल क्रांतिकारी, किसानों को देंगे फायदा

खेती-किसानी से जुड़े जिन तीन बिलों (Three Agricultural Ordinances) का विरोध हो रहा है उसपर आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का बयान आया.
Three Agricultural Ordinances JP Nadda, खेती से जुड़े तीन अध्यादेशों पर जेपी नड्डा बोले – बिल क्रांतिकारी, किसानों को देंगे फायदा

खेती-किसानी से जुड़े जिन तीन बिलों का विरोध हो रहा है उसपर आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का बयान आया. जेपी नड्डा ने कहा कि सरकार संसद में जो 3 बिल लाई है वो किसानों के लिए फायदेमंद हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हमेशा, कमजोर, गरीब किसान को ध्यान में काम करते हैं. आत्मनिर्भर भारत में भी किसान के लिए 1 लाख करोड़ का पैकेज दिया गया.

पीएम मोदी की तारीफ करते हुए नड्डा बोले कि किसान, गरीब, मजदूर, वंचित और शोषित वर्ग के लोगों को मुख्यधारा में लाना, उनकी सेवा करना, आगे बढ़ाना, उन्हें सशक्त बनाना और वह ताकत के साथ खड़े हो सकें सरकार ऐसा काम कर रही है.

पढ़ें – किसानों से जुड़े तीन अध्यादेश: हरियाणा-पंजाब में बीजेपी के साथी दल भी खफा

तीन बिलों पर बात करते हुए नड्डा ने कहा इससे प्राइवेट प्लेयर्स भी मार्केट में आएंगे और किसान को फायदा देगा. वह बोले कि बिल मौका देगा कि किसान अनाज मंडी से बाहर भी अपना माल बेंच सकता है.

नड्डा ने आगे कहा कि इसके जरिये किसान को सूचना दी जाएगी देश में कहां किस चीज का दाम क्या चल रहा है. वहां वो अपना माल बेच सकता है. साथ ही भविष्य में किस माल का दाम कैसा रहेगा ये भी बताया जाएगा जिसके आधार पर वो अपने फायदा के हिसाब से फैसला ले सकेगा.

कांग्रेस को बताया दोहरे चेहरे वाली पार्टी

नड्डा ने कहा कि इसके जरिये कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग को भी बढ़ावा मिलेगा. कांग्रेस के विरोध पर नड्डा ने कहा कि यह कांग्रेस का दोहरा चेहरा है. और वह पार्टी अपने फायदे के हिसाब से समर्थन और विरोध करती है.

नड्डा बोले, ‘2013-14 में कांग्रेस खुद ही अपने शासित राज्यों में इस बिल से मिलते जुलते apmc एक्ट लाई थी. उसने अपने चुनावी मेनिफेस्टो में इसे देश भर में लागू करने की बात लिखा है. इन्होंने जो लिखा है मोदी जी उन्हें ही पूरा किया है. ‘

किसानों को पंख देंगे तीनों बिल: नड्डा

नड्डा ने कहा कि ये तीनो ही बिल किसानों को आजादी देंगे और उनके पंख खुल जाएंगे. ये बहुत क्रांतिकारी बिल हैं. वह आगो बोले कि पीएम मोदी हमेशा किसान हित की सोचते रखते हैं और उसे लागू करते हैं.

Related Posts