VIDEO: मिलिंद देवड़ा के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी राहुल गांधी को सौंपा इस्तीफा

सिंधिया ने ट्वीट में कहा, "जनादेश का सम्मान करते हुए और नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मैंने एआईसीसी जनरल सेक्रेटरी के पद से इस्तीफा दे दिया है."

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी में इस्तीफों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. पार्टी प्रमुख राहुल गांधी के बाद शुरू हुए इस दौर में मुंबई कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा के बाद अब कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी पद से इस्तीफा दे दिया है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. सिंधिया ने ट्वीट में कहा, “जनादेश का सम्मान करते हुए और नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मैंने एआईसीसी जनरल सेक्रेटरी के पद से इस्तीफा दे दिया है. मैनें इस्तीफा राहुल गांधी को सौंप दिया है.”

उनसे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी राज्य कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं. इस्तीफा देने वालों में मध्य प्रदेश के प्रभारी महासचिव दीपक बावरिया और वरिष्ठ सुप्रीम कोर्ट वकील विवेक तन्खा का नाम भी शामिले है.

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के चलते राहुल गांधी ने इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था. जिसके बाद पार्टी में इस्तीफों की झड़ी सी लग गई. ज्योतिरादित्य सिंधिया इस लोकसभा चुनाव में गुना लोकसभा सीट से चुनाव हार गए थे.

ये भी पढ़ें: मिलिंद देवड़ा ने मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, केंद्रीय संगठन में आने की उम्मीद