कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की 5 दिनों की ED हिरासत खत्म, कोर्ट ने 3 दिनों की रिमांड और बढ़ाई

ED के वकील ने बताया कि रतुल पुरी के जर्मनी में 16 बैंक खातों का पता चला है. कुछ और अहम दस्तावेज भी मिले हैं. इसी के साथ उन्होंने पुरी की 3 दिनों की कस्टडी और मांगी थी.

राउज एवेन्यू कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की प्रवर्तन निदेशालया (ED) की हिरासत को 3 दिनों के लिए बढ़ा दिया है.

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच का सामना कर रहे रतुल पुरी की 5 दिन की रिमांड खत्म होने के बाद उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था. इस दौरान ED ने कहा कि अभी तक की जांच में कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं, उन्हें कंफर्म करवाने के लिए 3 दिन की कस्टडी और दी जाए.

ED के वकील डीपी सिंह ने कोर्ट को बताया कि ED ने हिंदुस्तान पावर की जांच पूरी कर ली है. उन्हें 5 टीबी डाटा मिला है, 14 सितंबर शाम 4 बजे हिंदुस्तान पावर की जांच खत्म हुई है. सिंह ने बताया कि रतुल पुरी के जर्मनी में 16 बैंक खातों का पता चला है. कुछ और अहम दस्तावेज भी मिले हैं. इसी के साथ उन्होंने पुरी की 3 दिनों की कस्टडी और मांगी.

रतुल पुरी के वकील विजय अग्रवाल ने ED की 3 दिन की कस्टडी का विरोध किया, लेकिन कोर्ट ने रतुल पुरी की 3 दिन की कस्टडी और बढ़ा दी. साथ ही राउज एवेन्यू कोर्ट ने रतुल पुरी को घर का खाना खाने और हिरासत के दौरान पुरी की मां को मिलने की अनुमति दे दी है.

ये भी पढ़ें: विमान में खराबी के कारण ज्यूरिख में राष्ट्रपति कोविंद को करना पड़ा इंतजार, एयर इंडिया करेगी जांच