चार्जशीट दायर करने की मंजूरी पर बोले कन्हैया कुमार- बिहार में आ रहे हैं चुनाव इसलिए मिली इजाजत

कन्हैया कुमार ने कहा कि पहली बार चार्जशीट दाखिल की गई थी जब मैं चुनाव लड़ने वाला था और अब बिहार में फिर से चुनाव होने वाले हैं. इससे यह साफ है कि यह मामला राजनीतिक लाभ के लिए उठाया गया और लेट हुआ.
Kanhaiya Kumar says on file charge sheet, चार्जशीट दायर करने की मंजूरी पर बोले कन्हैया कुमार- बिहार में आ रहे हैं चुनाव इसलिए मिली इजाजत

दिल्ली सरकार ने जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और दो अन्य के खिलाफ दिल्ली पुलिस को मुकदमा चलाने की इजाजत दे दी है. कन्हैया कुमार ने इसे बिहार चुनाव से जोड़ते हुए कहा कि अब साफ हो चुका है कि यह मामला राजनीतिक लाभ के लिए उठाया गया था.

अपनी प्रतिक्रिया में कन्हैया कुमार ने कहा कि पहली बार चार्जशीट दाखिल की गई थी जब मैं चुनाव लड़ने वाला था और अब बिहार में फिर से चुनाव होने वाले हैं. इससे यह साफ है कि यह मामला राजनीतिक लाभ के लिए उठाया गया और लेट हुआ.

कन्हैया ने आगे कहा, “मैं एक फास्ट-ट्रैक कोर्ट में स्पीडी ट्रायल चाहता हूं ताकि पूरे देश को पता चले कि कैसे सेडिशन जैसे कानून का दुरुपयोग हो रहा है.” उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए सरकार है, राज्य सरकार ने एनआरसी-एनपीआर के खिलाफ विधानसभा में एक प्रस्ताव पारित किया है.

मालूम हो कि दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और दो अन्य के खिलाफ 2016 के देशद्रोह के मामले में मुकदमा चलाने के लिए दिल्ली पुलिस को इजाजत दे दी है. यह फाइल पिछले साल 5 मई से गृह विभाग के पास थी.

आधिकारिक रिकॉर्ड के मुताबिक पुलिस ने पिछले साल 14 जनवरी को मामले में चार्जशीट दाखिल करने से दो घंटे पहले अभियोजन की मंजूरी के लिए दिल्ली सरकार को आवेदन दिया था.

ये भी पढ़ें:

देशद्रोह मामला : दिल्ली सरकार ने कन्हैया कुमार के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने की इजाजत दी

Related Posts