विकास दुबे को शरण देने वाला श्रवण निकला कोरोना पॉजिटिव, पढ़ें कुख्यात गैंगस्टर से जुड़ी Updates

बुधवार सुबह ही पुलिस ने विकास दुबे (Vikas Dubey) के दाएं हाथ माने जाने वाले अमर दुबे को मार गिराया गया. साथ ही फरीदाबद से तीन गिरफ्तारियां हुई हैं. यहां पढ़िए विकास दुबे से जुड़ा हर एक अपडेट...
Kanpur Encounter UP Police, विकास दुबे को शरण देने वाला श्रवण निकला कोरोना पॉजिटिव, पढ़ें कुख्यात गैंगस्टर से जुड़ी Updates

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में आठ पुलिसवालों की हत्या का आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) छह दिन से फरार है. पुलिस टीम (Police Team) ने विकास की धरपकड़ का प्रयास काफी तेज कर दिया है. बुधवार सुबह ही पुलिस ने विकास के दाएं हाथ माने जाने वाले अमर दुबे को मार गिराया गया है. साथ ही फरीदाबद से तीन गिरफ्तारियां हुई हैं. यहां पढ़िए विकास दुबे से जुड़ा अब तक का हर एक अपडेट…

Vikas Dubey Case Updates:

विकास दुबे दिल्ली एनसीआर में छिपा!

पुलिस के सूत्रों के मुताबिक़ अभी भी यूपी का मोस्टवांटेड अपराधी विकास दुबे दिल्ली एनसीआर में ही है. वो कोई मोबाइल या एटीएम का इस्तेमाल का इस्तेमाल नहीं कर रहा है. वो फ़िलहाल अकेले है जिसकी वजह से पुलिस उसको ट्रैक नहीं कर पा रही है. वो और उसकी पत्नी बिना एक दूसरे से बात किए अपने अपने संसाधनों से फ़रार है. दोनों के बीच में कोई कम्यूनिकेशन नहीं है.

अमर दुबे जो आज इनकाउंटर में मारा गया उसके मुताबिक़ ही लोकेशन मिल पा रही थी. पुलिस के मुताबिक़ उसके पास अत्याधुनिक हथियार हैं और वो गिरफ़्तारी के वक़त फिर से मुठभेड़ से कर सकता है. लिहाज़ा पुलिस भी पूरी तैय्यारी के साथ उसको ढूंढ रही है. अगले 24 घंटे उसकी पकड़ के लिए बेहद अहम हो सकते हैं.

विकास दुबे को अपने घर शरण देने वाला श्रवण कोरोना पॉजिटिव

  • फरीदाबाद में फरार विकास दुबे को अपने घर शरण देने वाला श्रवण (अंकुर का पिता) कोरोना पॉजिटिव निकला. आज श्रवण, उसके बेटे अंकुर और तीसरे आरोपी प्रभात को फरीदाबाद कोर्ट में पेश किया गया था. जहां से उसे ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया था.
  • नोएडा: विकास दुबे को लेकर नोएडा में अलर्ट जारी किया गया है. नोएडा फ़िल्म सिटी छावनी में तब्दील हो गई है. फिल्म सिटी के एंट्री प्वॉइंट पर चेकिंग लगाई गई है. शहर के मुख्य इलाकों में भी चेकिंग की जा रही है. विकास दुबे के नोएडा आने की संभावना है. सेक्टर 16A फिल्म सिटी में चल रही चेकिंग.
  • नोएडा के किसी निजी चैनल के स्टूडियो आ सकता है कानपुर कांड का मुख्य आरोपी विकास दुबे. इस इनपुट के बाद नोएडा पुलिस ने सेक्टर 16 फ़िल्म सिटी को पुलिस छावनी में तब्दील करते हुए फ़िल्म सिटी के सभी इंट्री और एक्ज़िट प्वाइंट पर पुलिस की हथियारों के साथ तैनात कर दिया है. फ़िल्म सिटी में दाखिल होने वाली सभी गाड़ियों को चेक किया जा रहा है.
  • एसटीएफ सूत्रों के हवाले से खबर है कि विकास ने जय बाजपेयी से बात की थी. एनकाउंटर से पहले फोन पर की थी बात. जय बाजपेयी से फोन पर बातचीत की थी. विकास ने बताया था कि बड़ी घटना होने वाली है. पत्नी, बेटे को सुरक्षित जगह पहुंचाने का कहा था. एसटीएफ अभी जय से पूछताछ कर रही है.
  • सुबह मौदहा मुठभेड़ में मारा गया विकास दुबे का साथी अमर दुबे के पिता संजू दुबे, मां और पत्नी के साथ 25 हजार के इनामी जहान यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.
  • चौबपुर के पूर्व एसओ विनय तिवारी और बीट प्रभारी के.के शर्मा को गिरफ्तार किया गया है.
  • कार्तिक उर्फ़ प्रभात को 24 घंटे के लिए कानपुर पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर रखेगी. वहीं अंकुर और श्रवण को 14 दिन जुडिशल कस्टडी में भेजा गया है.
  • कुख्यात विकास दुबे के करीबी जय बाजपेई ने पूछताछ में कई राज उगले हैं. उसने बताया कि विकास की पत्नी लग्जरी गाड़ियों से ही फरार कराई गई.
  • कानपुर हत्याकांड मामले में विनय तिवारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.
  • एडीजी ने बताया कि फरीदाबाद में हुई गिरफ्तारी में पिस्तौल की रिकवरी भी हुई है. 44 जिंदा कारतूस बरामद हुआ है. आज तीन लोग गिरफ्तार किए गए हैं. श्यामू वाजपई (50,000), जहान यादव और संजीव दुबे गिरफ्तार हुए हैं. इनकी पुलिस कस्टडी रिमांड ली जाएगी.
  • यूपी के कानून-व्यवस्था को लेकर यूथ कांग्रेस का दिल्ली में उत्तर प्रदेश भवन के बाहर प्रदर्शन चल रहा है. यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास समेत सैकड़ों कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए हैं.
  • कानपुर में हुए शूटआउट मामले में आरोपी विकास दुबे पर इनाम राशि बढ़ाकर पांच लाख रुपये कर दी गई है.

  • विकास दुबे के हरियाणा के फरीदाबाद में छिपे होने की सूचना के बाद गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने यहां से सटे बॉर्डर वाले क्षेत्रों में सघन चेकिंग की है.
  • गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने हरियाणा बॉर्डर, होटल व गेस्ट हाउस ओर हाईवे पर सघन चेकिंग अभियान चलाया है. हरियाणा के बॉर्डर से सटे इलाकों में पुलिस अलर्ट मोड़ पर है.
  • ग्रेटर नोएडा में विकास दुबे को लेकर हाई अलर्ट है. सूरजपुर जिला कोर्ट में आने वाले लोगों का मास्क हटवा कर जांच की जा रही है. भारी पुलिस बल कोर्ट परिसर में तैनात है. कोर्ट के सभी गेट पर सघन चेकिंग हो रही है. विकास दुबे के दिल्ली-एनसीआर में होने की खबर से जिला गौतमबुद्ध नगर पुलिस भी हाई अलर्ट पर है.
  • विकास दुबे के फरीदाबाद के एक होटल में छिपे होने की जानकारी मिली थी. यूपी एसटीएफ ने फरीदाबाद पुलिस को लोकेशन भेजी मगर पुलिस के पहुंचने से पहले ही विकास फरार हो गया.
  • विकास दुबे को इस बात का डर है कि अगर यूपी पुलिस के हत्‍थे चढ़ा तो उसका एनकाउंटर कर दिया जाएगा. ऐसे में बताया जा रहा है कि फिलहाल उसने दिल्‍ली-एनसीआर का रुख किया है.
  • ADG Law and Order का कहना है कि कानून के शिकंजे से कोई नहीं बचेगा. पुलिस इनको ढूंढ के निकलेगी और इनके विरुद्ध जीरो टॉलरेंस है.
  • समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर कांड को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश ने कहा कि तथाकथित निष्पक्ष जांच भी उनसे करवाई जा रही है, जो खुद कठघरे में खड़े हैं.
  • सपा मुखिया अखिलेश यादव ने आज ट्वीटर के माध्यम से लिखा कि “उप्र सत्ता व अपराध के गठजोड़ के उस वीभत्स दौर में है, जहां न तो पुलिस को मारने वाले दुदार्ंत अपराधी पर कोई कार्रवाई हुई है और न ही उस अधिकारी पर जिसकी संलिप्तता का प्रमाण चतुर्दिक उपलब्ध है. ऐसे में तथाकथित निष्पक्ष जांच भी उनसे करवाई जा रही है, जो खुद कठघरे में खड़े हैं.”

  • फरीदाबाद पुलिस की एफआईआर के मुताबिक, कुल 3 आरोपी प्रभात, अंकुर और अंकुर के पिता श्रवण गिरफ्तार किए गए हैं. अंकुर और उसके पिता पर विकास और उसके गैंग को छिपाने का आरोप है.
  • मंगलवार को न्यू इंद्रा नगर में अंकुर के घर मुठभेड़ के बाद सभी आरोपी पकड़े गए थे. पुलिस और बदमाशों के बीच फायरिंग हुई. 44 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. 4 पिस्टल बरामद किए गए हैं जिसमें 2 पिस्टल यूपी पुलिस से लूटी हुई है.
  • अंकुर और श्रवण भी कानपुर के पास के रहने वाले हैं. ये दोनों विकास के रिश्तेदार हैं. विकास चकमा देकर भाग गया है.
  • विकास दुबे के असलहों की तलाश में जुटी पुलिस टीम बिकरु गांव पहुंची है. कुख्यात अपराधी विकाश दुबे के घर के पास बने कुएं का पानी समर सेबल के द्वारा बाहर किया जा रहा है. घटना के बाद कुएं में असलहे फेंके जाने की पुलिस को सूचना मिलने के बाद से लगातार सर्च जारी है.

  • STF द्वारा एनकाउंटर होने से पहले अमर दुबे अपने नजदीकी रिश्तेदार नरोत्तम दीक्षित के घर आया था. अमर रात में रिश्तेदारों से रुकने की भीख मांगता रहा.
  • रिश्तेदारों ने अमर दुबे को घर से जाने को कह दिया. रात 10 से सुबह 4 बजे तक रिश्तेदारों के यहां रुका था. अमर दुबे का रिश्तेदार मौदहा कोतवाली के अरतरा गांव का निवासी है.

Related Posts