शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल ने ज्वॉइन की थी AAP, सामने आईं संजय सिंह के साथ तस्वीरें

कपिल के मोबाइल से पता चला है कि कपिल और उसके पिता गजे सिंह 2019 की शरुआत में आम आदमी पार्टी (AAP) के मेंबर बने थे.
shaheen bagh firing kapil gurjar with Sanjay Singh, शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल ने ज्वॉइन की थी AAP, सामने आईं संजय सिंह के साथ तस्वीरें

शाहीन बाग में पिछले दिनों हुई हवाई फायरिंग के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. फायरिंग करने वाले कपिल बैसला उर्फ कपिल गुर्जर के मोबाइल से कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. पुलिस इन्वेस्टिगेशन में कपिल और उसके पिता के आम आदमी पार्टी (AAP) से संबंध सामने आए हैं.

कपिल के मोबाइल से पता चला है कि कपिल और उसके पिता गजे सिंह 2019 की शरुआत में आम आदमी पार्टी (AAP) के मेंबर बने थे. इतना ही नहीं कपिल के पिता गजे सिंह की डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ फोटो भी सामने आई है.

खुद कपिल की भी आप के कई बड़े नेताओं के साथ फोटो सामने आई हैं. आप नेता आतिशी, संजय सिंह और गोपाल राय के साथ कपिल के कई फोटो सामने आए हैं.

कैसे हुआ खुलासा?

पूछताछ के दौरान कपिल ने बताया कि वारदात वाले दिन वो अपने एक दोस्त सार्थक के साथ बाइक पर शाहीन बाग पहुंचा था. कपिल पिस्तौल भी घर से ही लेकर आया था. कपिल ने वारदात को अंजाम देने से पहले अपने दोस्त को वापिस भेज दिया. उसने अपना मोबाइल भी अपने दोस्त को ही दे दिया था.

इसके बाद पुलिस ने उसके दोस्त सार्थक को भी पूछताछ के लिए बुला लिया और उससे मोबाइल जब्त कर लिया, लेकिन तब तक सार्थक ने कपिल के मोबाइल की वाट्सऐप चैट डिलीट कर दी थी. जिसे क्राइम ब्रांच ने रिट्रीव भी कर लिया है. पूछताछ में कपिल ने बताया कि वो 12वीं पास है और कॉलेज ड्रॉप आउट है.

कपिल के पिता गजे सिंह पॉलिटिशियन हैं और 2008 में जंगपुरा और फिर पटपड़गंज से काउंसलर का चुनाव भी लड़ चुके हैं लेकिन दोनों ही बार वो हार गए थे.

ये भी पढ़ें:

Exclusive: दिल्ली चुनाव में PFI कनेक्शन का खुलासा, आखिर आप का हाथ किसके साथ?

Related Posts