ताहिर हुसैन को कड़कड़डूमा कोर्ट से झटका, दिल्ली पुलिस के खिलाफ दायर याचिका खारिज

ताहिर हुसैन ने कोर्ट से मामले के जांच अधिकारी, थाना अध्यक्ष, नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली और क्राइम ब्रांच के DCP के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी. इस पर कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी है.
Tahir Hussain petition, ताहिर हुसैन को कड़कड़डूमा कोर्ट से झटका, दिल्ली पुलिस के खिलाफ दायर याचिका खारिज

दिल्ली हिंसा (Delhi Riots) मामले में आरोपी, आम आदमी पार्टी (AAP) से निष्कासित निगम पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) को कड़कड़डूमा कोर्ट (Karkardooma Court) से झटका लगा है. कोर्ट ने ताहिर हुसैन की याचिका खारिज कर दी है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

दरअसल, ताहिर हुसैन ने कड़कड़डूमा कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा था, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अपनी शक्तियों का बेजा इस्तेमाल कर रही है. पुलिस ने झूठे और मनघड़ंत तरीके से उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज किए हैं. यहां तक कि उसके खिलाफ हिंसा मामले में दर्ज छठी FIR के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी थी. ताहिर हुसैन के वकील जावेद अली ने दलील दी कि पुलिस द्वारा दाखिल 19 मार्च की रिपोर्ट में भी कहा गया था कि ताहिर के खिलाफ 5 FIR थीं लेकिन पुलिस ने बाद में दूसरे मुकदमे में गिरफ्तार कर लिया. ताहिर की तरफ से आरोप लगाया गया कि दिल्ली पुलिस ने चालाकी से बैक डेट में छठी FIR गलत दर्ज की थी.

दिल्ली पुलिस के वकील ने कोर्ट में आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ये आरोप निराधार है. पुलिस का कोर्ट से जानकारी छिपाने का कोई इरादा नहीं था. जांच अधिकारी से अनजाने में जानकारी छूट गई होगी.

ताहिर ने कोर्ट से मामले के जांच अधिकारी, थाना अध्यक्ष, नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली और क्राइम ब्रांच के DCP के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी. इस पर कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि आरोपी ताहिर हुसैन की याचिका में कोई मेरिट नहीं है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts