Corona: कर्नाटक ने इन 5 राज्यों पर लगाया बैन, न आएगी ट्रेन और न ही उतरेगा प्‍लेन

कर्नाटक (Karnataka) सरकार ने कहा कि इन पांचों राज्यों में से किसी भी ट्रेन या उड़ान को राज्य में प्रवेश करने या उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी. गुरुवार को कर्नाटक में कोरोनावायरस (Coronavirus) के 75 नए मामले सामने आए हैं.
Karnataka bans people from 5 states, Corona: कर्नाटक ने इन 5 राज्यों पर लगाया बैन, न आएगी ट्रेन और न ही उतरेगा प्‍लेन

कर्नाटक (Karnataka) सरकार ने कोरोनावायरस संक्रमण (Coronavirus) से बचाव के तहत एक ऐहतियाती कदम उठाते हुए पांच राज्यों से हर तरह की यात्रा को फिलहाल के लिए बैन करने का फैसला लिया है. कर्नाटक ने पांच राज्यों- महाराष्‍ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, मध्‍यप्रदेश और राजस्‍थान से आने वाले यात्रियों पर पाबंदी लगा दी है. गुरुवार को राज्य मंत्रिमंडल ने यह निर्णय लिया.

पांचो राज्यों से नहीं होगा किसी प्रकार का ट्रांसपोर्ट

देश में कोरोनावायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्‍ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, मध्‍यप्रदेश और राजस्‍थान मुख्य रूप से शामिल हैं. राज्य सरकार ने कहा कि इन पांचों राज्यों में से किसी भी ट्रेन या प्‍लेन को राज्य में प्रवेश करने या उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इन पांच राज्यों के लोगों को सड़क मार्ग से भी कर्नाटक में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

कर्नाटक में 24 घंटों में सामने आए संक्रमण के 75 नए मामले

कई राज्य इसी तरह के कदम उठा रहे हैं क्योंकि धीरे-धीरे लॉकडाउन (Lockdown) में छूट मिलने से लोगों को एक राज्य से दूसरे राज्य में आने-जाने की अनुमति मिल गई है. गुरुवार को कर्नाटक में कोरोनावायरस के 75 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 2,493 तक पहुंच चुका है.

पांचों राज्यों में कोरोनावायरस के मामले

देश में कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra) है. यहां अब तक संक्रमण के 56,948 मामले सामने आ चुके हैं. संक्रमण से प्रभावित राज्यों में दूसरा स्थान तमिलनाडु का है, जहां अब तक 18,545 मामले सामने आए हैं. 15,000 मामलों के साथ गुजरात तीसरे स्थान पर है. वहीं, राजस्थान में यह आंकड़ा 7,703 तक पहुंच गया है. मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के अब तक 7,261 मामले दर्ज किए गए हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts