कर्नाटक: BSP विधायक को मायावती का आदेश, ‘विश्वासमत से दूर रहो’

कर्नाटक के बीएसपी विधायक सोमवार और मंगलवार को विधानसभा सत्र के दौरान सदन में उपस्थित नहीं रहेंगे. उनका कहना है कि वह इस दौरान अपने निर्वाचन क्षेत्र में ही रहेंगे.

बैंगलुरू: कर्नाटक का राजनीतिक ड्रामा राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में है. सभी को इंतजार है सोमवार का जब सूबे के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी विश्वास मत पेश करेंगे. हालांकि इसके बाद भी कर्नाटक में रोज नए-नए मोड़ आ रहे हैं. वैसे तो कर्नाटक ड्रामे के मुख्य पात्र बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस के नेता हैं. हालांकि अब बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) भी इसमें एक नया पात्र बन चुकी है.

दरअसल बीएसपी विधायक एन. महेश का कहना है कि उन्हें पार्टी आलाकमान ने विश्वासमत प्रक्रिया से दूर रहने का आदेश दिया है. इसलिए वह सोमवार और मंगलवार को विधानसभा सत्र के दौरान सदन में उपस्थित नहीं रहेंगे. उनका कहना है कि वह इस दौरान अपने निर्वाचन क्षेत्र में ही रहेंगे.

मालूम हो कि राज्य में चुनाव के बाद सरकार के गठन के तुरंत बाद से ही शुरू हुए राजनीतिक संकट का अंत सोमवार को होने की उम्मीद जताई जा रही है. कर्नाटक के राज्यपाल ने सरकार को गुरुवार को विश्वासमत पेश करने को कहा था. जिसकी डेडलाइन एक दिन और बढ़ा दी. हालांकि शुक्रवार को भी विश्वासमत पेश न होने के बाद स्पीकर ने सोमवार तक के लिए सत्र को स्थगित कर दिया.

ये भी पढ़ें: शहीद दिवस पर ममता ने दिखाई ताकत, रैली में बीजेपी को कहा- डकैतों की पार्टी