कर्नाटक: बेंगलुरू में 14 से 22 जुलाई तक कंप्लीट लॉकडाउन, डीटेल गाइडलाइन सोमवार को होगी जारी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस येदीयुरप्पा (B.S Yediyurappa) ने ट्वीट किया, “लॉकडाउन (Lockdown) के बारे में डीटेल गाइडलाइन सोमवार को जारी की जाएगी.” उन्होंने लोगों से इस दौरान अपने घरों में ही रहने की अपील की.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 11:45 pm, Sat, 11 July 20

COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने शनिवार को घोषणा की है कि राज्य की राजधानी बेंगलुरू में 14 से 22 जुलाई तक कंप्लीट लॉकडाउन (Lockdown) लगाया जाएगा. कर्नाटक के मुख्यमंत्री ऑफिस (CMO) के स्टेटमेंट के मुताबिक,”बेंगलुरू के शहरी और ग्रामीण इलाकों में 14 से 22 जुलाई तक कंप्लीट लॉकडाउन लगाया जाएगा. हालांकि इस दौरान जरूरी चीज़ें जैसे अस्पताल, जनरल स्टोर, फल-सब्जियों की दुकानें और एग्जाम सेंटर खुले रहेंगे.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदीयुरप्पा ने ट्वीट किया, ‘लॉकडाउन के बारे में डीटेल गाइडलाइन सोमवार को जारी की जाएगी. उन्होंने लोगों से इस दौरान अपने घरों में ही रहने की अपील की. साथ ही उन्होंने कहा, “बाज़ार जाते समय मास्क ज़रूर पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें और लॉकडाउन की सभी गाइडलाइन का पूरा पालन करे.” मुख्यमंत्री ने लोगों से सभी ऐहतियात बरतने और सरकार का सहयोग देने की भी अपील की.

शनिवार को बेंगलुरू में कोरोना के 1533 नए मामले सामने आए, जिसके बाद शहर में कुल 16,862 केस हैं. वहीं दूसरी ओर कर्नाटक में पिछले 24 घंटों में 2798 नए COVID-19 केस सामने आए, जोकि एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. राज्य में कुल 36,216 केस हैं. जिनमें से 613 मरीजों की मौत हो चुकी है, वहीं 14,716 लोग इस जानलेवा वायरस को हराकर ठीक भी हुए हैं.  राज्य में इस वक़्त 20,833 एक्टिव कोरोना केस हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे