केजी जॉर्ज के कमरे में सुधाकरन कैद, पत्नी ने लगाया येदियुरप्पा को फोन

बताया जा रहा है कि बीजेपी के नेताओं ने दरवाजा खोलने की कोशिश की. कमरे में सिद्धारमैया के होने का दावा किया जा रहा है. 

बेंगलुरु: कर्नाटक में इस्तीफों का दौर जारी है. बुधवार को कांग्रेस के दो और विधायक एमटीबी नागराज और डॉ सुधाकरन ने इस्तीफा दे दिया. इस दौरान केजी जॉर्ज के कमरे में सुधाकर को कैद कर लिया, कमरे में कांग्रेस के कई नेता मौजूद हैं.

इस मामले में सुधाकर की पत्नी ने येदियुरप्पा को फ़ोन किया. बताया जा रहा है कि बीजेपी के नेताओं ने दरवाजा खोलने की कोशिश की. कमरे में सिद्धारमैया के होने का दावा किया जा रहा है.

वहीं कर्नाटक को लेकर जारी संकट के बीच कांग्रेस नेताओं ने बेंगलुरु से लेकर मुंबई तक प्रदर्शन किए. मुंबई में बागी विधायक जिस होटल में रुके हैं, उसके बाहर कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार पहले धरने पर बैठ गए. विधायकों ने उनसे मिलने से मना कर दिया था. पुलिस ने पवई थाने में धारा 144 लगा दी है और शिवकुमार को हिरासत में ले लिया है. यहां से हिरासत में लिए गए सभी नेताओं को कलीना यूनिवर्सिटी गेस्‍ट हाउस ले जाया गया है.

वहीं, बेंगलुरु में राजभवन के पास प्रदर्शन कर रहे वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद को भी हिरासत में ले लिया गया. उनके साथ मल्लिकार्जुन खड़गे, कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख दिनेश गुंडू राव, डिप्‍टी सीएम जी परमेश्‍वर राव को भी हिरासत में लिया गया है.

दूसरी तरफ, कांग्रेस और जनता दल-सेकुलर (जद-एस) के बागी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं करने के निर्णय के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की है और मामले की तत्काल सुनवाई करने की मांग की है. कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में पार्टी की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी पैरवी करेंगे.