कर्नाटक के डिप्टी CM अश्वत नारायण कोरोना पॉजिटिव, होम आइसोलेशन में

कर्नाटक में मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की जा रही है. भारत के कोरोना वायरस (Corona Virus) के दूसरे हॉटस्पॉट के रूप में विकसित हो रहा है. राज्य में कोरोना के 502,982 मामले सामने आ चुके हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 8:26 pm, Sat, 19 September 20

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री अश्वत नारायण शनिवार को कोरोनावायरस (Corona Virus) पॉजिटिव पाए गए. वह अब होम आइसोलेशन में हैं. नारायण ने कहा, “सोमवार से मानसून सत्र शुरू होने से पहले, मैंने कोविड-19 टेस्ट करवाया और रिजल्ट पॉजिटिव आया. मैं एसिम्पटोमिक हूं और होम आइसोलेशन में रहूंगा.”

नारायण(51) सत्तारूढ़ भाजपा सरकार के तीन उप मुख्यिमंत्रियों में से एक हैं और मालोश्वरम विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं. अन्य दो उप मुख्यमंत्री गोविंद करजोल और लक्ष्मण सावदी हैं. नारायण ने कहा, ” मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से एहतियात बरतने की अपील करता हूं.”

कर्नाटक में पांच लाख से ज्यादा मामले

कर्नाटक (Karnataka) में मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की जा रही है. भारत के कोरोना वायरस के दूसरे हॉटस्पॉट के रूप में विकसित हो रहा है. राज्य में कोरोना के 502,982 मामले सामने आ चुके हैं. शनिवार तक राज्य में 101,148 एक्टिव मामले रहे. कर्नाटक में 394,026 रिकवरी हो चुकी है.

देश में मामले 50 लाख के पार

भारत में शनिवार को कोरोना के 93,337 नए मामले सामने आए. नए आंकड़ों के बाद भारत में कुल 5,308,014 मामले हो चुके हैं. अभी भी भारत विश्व में कोरोना से प्रभावित दूसरा देश है. देश में 24 घंटे के भीतर इस वायरस से 1,247 लोगों की जान गई, जिससे देश में मौत का आंकड़ा 85,619 हो गया है.

हर रोज आने वाले मामलों में तेजी देखी जा रही है. पिछले पांच हफ्तों से पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ देखने को मिल रही है. विशेषज्ञों का दावा है कि अगर इसी तरह मरीजों की संख्या बढ़ती रही तो आने वाले दिनों में भारत कोरोना के मामलों में अमेरिका को पीछे छोड़ देगा. देश भर में अभी 1,013,964 कोरोना के एक्टिम मामले हैं.