अच्छी सड़कों की वजह से होती हैं ज्यादातर दुर्घटनाएं, बोले कर्नाटक के डिप्टी CM करजोल

गोविंद करजोल ने कहा कि अच्छी सड़कें होने से लोग 120 से 160 किमी/घंटा की रफ्तार से गाड़ियां चलाते हैं.

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री गोविंद करजोल ने सड़क दुर्घटनाओं को लेकर हैरान कर देने वाला बयान दिया है. उन्होंने दुर्घटनाओं के लिए अच्छी सड़कों को जिम्मेदार ठहराया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि वो केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नए ट्रैफिक नियमों का समर्थन नहीं करते हैं

करजोल ने कहा, “ज्यादातर दुर्घटनाएं अच्छी सड़कों की वजह से होती हैं. अच्छी सड़कें होने से लोग 120 से 160 किमी/घंटा की रफ्तार से गाड़ियां चलाते हैं. ज्यादातर सड़क दुर्घटनाएं हाइवे पर होती हैं. मैं भारी जुर्माना लगाए जाने का समर्थन नहीं करता हूं. हम कैबिनेट मीटिंग के दौरान जुर्माने में संशोधन पर फैसला लेंगे.”

‘जुर्माने की राशि घटा सकते हैं मुख्यमंत्री’
दूसरी तरफ, केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के सुर में भी नए ट्रैफिक नियमों को लेकर नरमी देखने को मिल रही है. उन्होंने कहा कि लोगों की जिंदगी बचाना अकेले केंद्र की जिम्मेदारी नहीं है. मुख्यमंत्री चाहें तो अपने राज्यों में जुर्माने की राशि को घटा सकते हैं लेकिन उन्हें इसके नतीजों की भी जिम्मेदारी लेनी होगी.

गडकरी ने कहा कि भारी जुर्माना इसलिए लगाया जा रहा है ताकि लोगों की जिंदगी बचाई जा सके. जुर्माना लोगों की जान से ज्यादा कीमती नहीं है. सरकार ने सबसे सलाह और संसद में चर्चा करके इस कानून को लागू किया था. हादसों को कम करने की जिम्मेदारी राज्य और केंद्र दोनों निभानी होगी.

ये भी पढ़ें-

चिदंबरम की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने CBI से मांगा जवाब, 23 सितंबर को अगली सुनवाई

महामृत्‍युंजय मंत्र से बेहतर हो सकते हैं मरीज, अब RML कर रहा स्‍टडी

अमेरिका में MDH के सांभर मसाले में मिला साल्मोनेला बैक्टीरिया, वापस मंगवाए गए स्टॉक