कर्नाटक डॉग स्क्वायड में ढाई करोड़ रुपये में 50 कुत्ते होंगे शामिल

शहर के कोरमांगला के पास अदुगोड़ी में सीएआर में नए उन्नत डॉग एक्टिविटी पार्क (Dog Activity Park) के उद्घाटन के दौरान राव ने कहा, "विस्फोटक, ड्रग्स (Drugs) और क्राइम सीन का पता लगाने में डॉग स्क्वायड महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है."

कर्नाटक के पुलिस डॉग स्क्वायड (Dog squad) को मजबूत करने के लिए ढाई करोड़ रुपये कीमत के 50 कुत्तों को शामिल किया जाएगा. एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी. बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने कहा, “राज्य पुलिस बल को मजबूत करने के लिए 2.5 करोड़ रुपये की कीमत के 50 कुत्तों को डॉग स्क्वायड में शामिल किया जाएगा.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

शहर के कोरमांगला के पास अदुगोड़ी में सीएआर में नए उन्नत डॉग एक्टिविटी पार्क (Dog Activity Park) के उद्घाटन के दौरान राव ने कहा, “विस्फोटक, ड्रग्स (Drugs) और क्राइम सीन का पता लगाने में डॉग स्क्वायड महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.”

उन्होंने कहा कि मौजूदा डॉग टीम को मजबूत करने के लिए पुलिस के कुत्तों को हर संभव सर्वोत्तम प्रशिक्षण दिया जाएगा. सीएआर साउथ और एसीपी निंगा रेड्डी पाटिल के नेतृत्व में डॉग एक्टिविटी पार्क में कुत्तों को प्रशिक्षित किया जाएगा.

पुलिस आयुक्त राव के अनुसार, पुलिस विभाग प्रसिद्ध डॉग साइकोलॉजिस्ट और ‘डॉग गुरु’ के नाम से चर्चित अमृत हिरण्य की सेवाओं को लेगा.

राव ने कहा कि पुलिस विभाग भविष्य में महिला कांस्टेबल को डॉग हैंडलर के रूप में नियुक्त करने की योजना बना रहा है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts