कर्नाटक फ्लोर टेस्ट: सियासी ड्रामे के बीच दो निर्दलीय विधायक पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट से दोनों निर्दलीय विधायकों ने गुहार लगाते हुए कहा कि वह कर्नाटक सरकार को आदेश दे कि किसी भी हाल में सोमवार को फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए.

बैंगलुरू: राजनीति के जानकार कयास लगा रहे हैं कि कर्नाटक का सियासी ड्रामा सोमवार को खत्म हो सकता है. हालांकि सोमवार को फ्लोर टेस्ट के पहले भी कर्नाटक से नए-नए अपडेट आ रहे हैं जो सूबे में सियासी हलचल बढ़ाते जा रहे हैं. ऐसा ही हुआ जब दो निर्दलीय विधायकों ने फ्लोर टेस्ट के पहले सुप्रीम कोर्ट का रुख किया.

सुप्रीम कोर्ट से दोनों निर्दलीय विधायकों ने गुहार लगाते हुए कहा कि वह कर्नाटक सरकार को आदेश दे कि किसी भी हाल में सोमवार को फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए. जिन दो विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है उनका नाम है एच नागेश और आर शंकर.

ये दोनों विधायक सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं, जबकि बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस अपनी रणनीति बनाने में जुटे हैं. कर्नाटक के बड़े-बड़े होटल राजनीतिक बैठकों के अड्डे बने हुए हैं. बीजेपी के नेता रमाडा होटल में बैठक कर रहे हैं तो कांग्रेस पार्टी विवांता होटल में विधायकों से मुलाकात कर रही है.

बीएसपी की तरफ से भी कर्नाटक के सियासी ड्रामे में एक मोड़ आया है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अपनी पार्टी के विधायक को निर्देश दिया है कि वह फ्लोर टेस्ट से दूरी बनाए रखें.

ये भी पढे़ं- आतंकियों को पुलिस की जगह भ्रष्ट राजनेताओं और नौकरशाहों की हत्या करनी चाहिए: सत्यपाल मलिक