कांग्रेस के बागी विधायक का दावा, ‘कर्नाटक में 8-10 विधायक और दे सकते हैं इस्तीफा’

बागी विधायकों में से एक बीसी पाटिल का कहना है कि उनके अलावा 8-10 विधायक और भी हैं जो कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन वाली सरकार से इस्तीफा दे सकते हैं.

बेंगलुरु: कांग्रेस-जेडीएस के 13 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद खतरे में आई कर्नाटक की एचडी कुमारस्वामी सरकार की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पार्टी के 10 बागी विधायक मुंबई स्थित एक होटल में ठहरे हुए हैं, जहां बीजेपी और कांग्रेस के कई नेता उनसे मुलाकात करने पहुंच रहे हैं.

होटल में मौजूद बागी विधायकों में से एक बीसी पाटिल का कहना है कि उनके अलावा 8-10 विधायक और भी हैं जो कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन वाली सरकार से इस्तीफा दे सकते हैं. मालूम हो कि एक विधायक पहले ही विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे चुका है. ऐसे में सदस्यता से इस्तीफा देने वाले विधायकों की कुल संख्या 14 हो चुकी है.

अगर इन बागी विधायकों के इस्तीफ को मंजूर कर लिया जाता है तो जेडीएस-कांग्रेस की सकार अल्पमत में आ जाएगी. इन हालातों पर बीजेपी लगातार अपनी निगाहें बनाए हुई है. अगर जेडीएस-कांग्रेस अल्पमत में आती है तो बीजेपी बहुमत में आने का प्रयास करेगी और येदियुरेप्पा को एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में प्रोजेक्ट कर सकती है.

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्य में ऐसी राजनीतिक स्थिति की जिम्मेदारी बीजेपी के सिर मढ़ी है. उनका कहना है कि बीजेपी मौजूदा सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है. हालांकि बीजेपी ने राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात में कोई भूमिका होने की बात का खंडन किया है.

कर्नाटक राजनीतिक संकट की लाइव अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें