कर्नाटक संकट: येदुरप्पा बोले- ‘सोमवार कुमारस्वामी सरकार का आखिरी दिन होगा’

र्नाटक में शुरू हुई सियासी उठापटक लगातार जारी है. कर्नाटक विधानसभा सत्र को 22 जुलाई तक स्थगित किया गया है.

नई दिल्ली: कर्नाटक में शुरू हुई सियासी उठापटक लगातार जारी है. कर्नाटक विधानसभा सत्र को 22 जुलाई तक स्थगित किया गया है. पूर्व सीएम बीएस येदुरप्पा इसी मांग पर अड़े रहे कि चाहे जितनी रात हो जाए लेकिन फ्लोर टेस्ट आज ही होना चाहिए लेकिन बाद में अध्यक्ष ने सदन को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया है.

बीजेपी कर्नाटक के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि सोमवार एचडी कुमारस्वामी सरकार का आखिरी दिन होगा. उनके पास संख्याबल नहीं है. वे ऐसे लोगों को सरकार बनाने भी नहीं दे रहे हैं जिनके पास संख्याबल है. हमारे पास कुल 106 विधायक हैं. सुप्रीम कोर्ट पहले ही कह चुका है कि मुंबई में रह रहे विधायकों को जबरन सदन में मौजूद रहने को नहीं कह सकते.

विश्वासमत के लिए वोटिंग अब सोमवार को होगी. मालूम हो कि कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी को शुक्रवार को दोहपर 1.30 बजे तक विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा था. हालांकि बहुमत शुक्रवार को भी नहीं हो पाया था.

राज्यपाल ने गुरुवार को मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शुक्रवार दोपहर 1.30 बजे तक विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने को कहा. इससे पहले कर्नाटक विधानसभा को गुरुवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद (एस) व विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के विश्वास मत प्रस्ताव पर देरी करने को लेकर हंगामे के बाद विधानसभा को 30 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया था.

Related Posts