खेती कानूनों के खिलाफ आज कर्नाटक बंद, 10 हजार अतिरिक्त पुलिसवाले तैनात

खेती कानूनों के विरोध में आज कर्नाटक (Farm Bills Protest Karnataka) में हंगामा तय है. वहां करीब 30 किसान संगठनों ने आज कर्नाटक बंद बुलाया है. दूसरी तरफ पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी है और मुस्तैदी बढ़ा है.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 9:16 am, Mon, 28 September 20
Karnataka-protest
खेती कानूनों के खिलाफ बुलाया गया कर्नाटक बंद

खेती कानूनों के विरोध में आज कर्नाटक (Farm Bills Protest Karnataka) में हंगामा तय है. वहां करीब 30 किसान संगठनों ने आज कर्नाटक बंद बुलाया है. दूसरी तरफ पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी है और मुस्तैदी बढ़ा है. पुलिस ने उम्मीद जताई है कि बंद का सामान्य जीवन से जुड़ी गतिविधियों पर असर नहीं होगा. इस दौरान यातायात के साधन, बैंक, अस्पताल आदि सब खुले रहेंगे.

बंद (Farm Bills Protest Karnataka) के दौरान किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए 10 हजार अतिरिक्त पुलिसवाले तैनात किए गए हैं. कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा की अपील के बावजूद किसान संगठनों ने बंद बुलाया है.

पढ़ें – दिल्ली: इंडिया गेट पर ट्रैक्टर में लगाई आग, राजपथ तक पहुंचा नए कृषि कानूनों का विरोध

टाउन हॉल से फ्रीडम पार्क के बीच रैली

कर्नाटक के अलग-अलग किसान संगठनों से जुड़े चंद्रशेखर ने कहा कि वे लोग टाउन हॉल से फ्रीडम पार्क के बीच रैली निकालेंगे. रैली के लिए 11 बजे का टाइम निर्धारित किया गया है. प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि इस दौरान बस, कैब, मेट्रो, ऑटो सब चलते रहेंगे. इतना ही नहीं सरकारी दफ्तर, बैंक, पोस्ट ऑफिस, अस्पताल, मेडिकल शॉप, किराना की दुकान सब खुलेंगी.

पढ़ें – खेती कानून: भगत सिंह के गांव में आज कांग्रेस का धरना, पंजाब में चढ़ने लगा सियासी पारा

खेती बिलों को राष्ट्रपति की मंजूरी

बता दें कि किसान कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तीकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इन बिलों को मानसून सत्र में संसद में पास करवाया गया था. इसके बाद रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इन्हें मंजूरी दे दी.