‘रोज दर्द झेलता हूं पर…’ सीएम कुमारस्‍वामी की बात से फिर उभरी कांग्रेस-JDS की कलह

कुमारस्‍वामी एक कार्यक्रम के दौरान गठबंधन की राजनीति पर बात करते-करते रो भी चुके हैं.

नई दिल्‍ली: कर्नाटक में कांग्रेस-जनता दल (सेक्‍युलर) गठबंधन के बीच सबकुछ ठीक नहीं है. मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने कहा है कि वह रोज तकलीफ से गुजरते हैं. उन्‍होंने कहा कि वह इसकी वजह भी नहीं बता सकते क्‍योंकि उन्‍हें राज्‍य के लोगों का दर्द दूर करना है.

सीएम ने कहा, “मै वादा करता हूं कि आपकी उम्‍मीदों को पूरा करूंगा. मैं बता नहीं सकता कि मैं रोज कितने दर्द से गुजर रहा हूं. मैं आपसे कहना चाहता हूं, पर कह नहीं सकता. मुझे राज्‍य के लोगों का दर्द दूर करना है. मुझपर ठीक से सरकार चलाने की जिम्‍मेदारी है.”

पहले भी दुखड़ा रो चुके हैं कुमारस्‍वामी

कुमारस्‍वामी इससे पहले बेंगलुरू में एक कार्यक्रम के दौरान गठबंधन की राजनीति पर बात करते-करते रो भी चुके हैं. तब उन्‍होंने कहा था, “आपका भाई सीएम बना है इसलिए आप बुके लेकर मुझे विश करने खड़े हैं. आप खुश हैं, मैं नहीं. मैं गठबंधन सरकार का दर्द जानता हूं. मैंने विषकंठ (भगवान शिव का उदाहरण देकर) बनकर इस सरकार का दर्द पी लिया.”

कांग्रेस और JD(S) के बीच मतभेद खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहे हैं. पद संभालने के कुछ ही महीनों बाद, एक कार्यक्रम के दौरान कुमारस्‍वामी रो पड़े थे. उन्‍होंने कहा था कि ‘मुख्‍यमंत्री पद फूलों का बिस्‍तर नहीं है, कांटों का है.”

ये भी पढ़ें

कर्नाटक: 13,000 से ज्यादा किसानों के खातों से गायब हुई कर्ज माफी की रकम

मोदी सरकार ने पिछले साल मुस्लिम छात्रों को दी 80% स्‍कॉलरशिप, हिंदुओं को सिर्फ 5 प्रतिशत