कश्मीर: गांदरबल में हिजबुल मॉड्यूल का पर्दाफाश, हथियारों के साथ तीन आतंकी गिरफ्तार

पीएस गांदरबल, पीसी गादंरबल और एसआरआर ने एक संयुक्त ऑपरेशन (Joint Operation) चलाकर 14-15 सितंबर की रात को तीनों आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आतंकियों के पास से इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बरामद किए गए हैं.

hizbul module busted in Gandarbal three associated arrested, कश्मीर: गांदरबल में हिजबुल मॉड्यूल का पर्दाफाश, हथियारों के साथ तीन आतंकी गिरफ्तार

कश्मीर (Kashmir) के गांदरबल में पुलिस ने हिजबुल के एक मॉडयूल का पर्दाफाश कर तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आतंकियों के नाम अर्शीद अहमद खान, मोहम्मद आसिफ नजर और अब्दुल रजाक नजर हैं. तीनों युवक एक पाकिस्तानी आतंकवादी फयाज खान के इशारे पर इलाके में आतंकी घटनाओं को अंजाम दे रहे थे.

पीएस गांदरबल, पीसी गादंरबल और एसआरआर ने एक संयुक्त ऑपरेशन चलाकर 14-15 सितंबर की रात को तीनों आतंकियों (Militant) को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आतंकियों के पास से इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बरामद किए गए हैं. लगातार पूछताछ के बाद तीनों आतंकियों ने हैंडमेड ग्रेनेट के कब्जे के बारे में खुलासा किया, जिसके बाद पुलिस ने हैंडमेड ग्रेनेड बरामद कर लिया गया है.

पाकिस्तानी आतंकी चला रहा हिजबुल मॉड्यूल

हिजबुल (Hizbul) मॉड्यूल के जरिए तीनों युवक पाकिस्तानी हैंडलर के इशारे पर इलाके में सुरक्षाबलों पर हमला करने के लिए काम कर रहे थे. पीएस गांदरबल ने कई धाराओं के तहत तीनों आतंकियों पर मामला दर्ज किया है.

एसएसपी (SSP) गांदरबल खलील अहमद पोसवाल ने कहा कि आतंकी मॉड्यूल के जरिए घाटी के भोले-भाले युवाओं को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस के माध्यम से आतंकवाद की ओर धकेला जा रहा है. और माता-पिता अपने बच्चों की इस तरह की गतिविधियों में शामिल होने की बात से अनजान हैं.

‘बच्चों पर ध्यान देना माता-पिता की पहली जिम्मेदारी’

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस (Police) आतंकी गतिविधियों में शामिल युवाओं की पहचान कर रही है. माता-पिता की यह पहली जिम्मेदारी है कि वे इस तरह की आतंकी मॉड्यूल से सचेत रहें, और बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखें, ताकि उन्हें पाकिस्तानी आतंकियों का शिकार होने से बचाया जा सके.

Related Posts