जम्मू कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, अवंतीपुरा में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया

सुरक्षा बलों को पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके के राजपोरा गांव में एक मकान में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली. इस सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर घर-घर तलाशी अभियान शुरू कर दिया.

श्रीनगर: दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में चार घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. अभी तक आतंकियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है लेकिन इनमे से दो पाकिस्तानी माने जा रहे हैं. इनसे भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है.

सुरक्षा बलों को पुलवामा जिले के अवंतीपुरा इलाके के राजपोरा गांव में एक मकान में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली. इस सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर घर-घर तलाशी अभियान शुरू कर दिया. घेरा सख्त होता देख इलाके में छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी.

सुरक्षा बलों ने इन्हें समर्पण करने के लिए कहा, लेकिन वे नहीं माने और सुरक्षा बलों पर लगातार फायरिंग करते रहे. इसके बाद जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई. रात लगभग आठ बजे तक चली मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मारने में सफलता मिली.

सुरक्षा बलों ने एक सप्ताह में छह आतंकियों का काम तमाम कर दिया. दोनों ही मुठभेड़ की घटनाएं दक्षिणी कश्मीर में हुईं. इनमें लश्कर और जैश के तीन-तीन आतंकी मारे गए. अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पांच अगस्त से मोबाइल फोन सेवा बंद होने के कारण आतंकरोधी अभियानों की गति धीमी हो गई थी.