कठुआ: उझ नदी में आई बाढ़ में फंसे 14 लोगों को पुलिस ने किया रेस्क्यू, जिले में रेड अलर्ट

खराब मौसम, लगातार बारिश (Rain in Jammu and Kashmir) और नदियों में बाढ़ (Flood) के मद्देनजर, कठुआ पुलिस (Kathua Police) ने जिले के विभिन्न हिस्सों में बचाव अभियान शुरू किया हुआ है.

जम्मू एंड कश्मीर (Jammu and Kashmir) में कठुआ (Kathua) के एक इलाके में आई बाढ़ में फंसे 14 लोगों को बुधवार को पुलिस द्वारा रेस्क्यू किया गया. दरअसल, उझ नदी (Ujh River) में बाढ़ आ जाने के कारण इलाके के गांव प्रभावित हुए हैं. अचानक आई बाढ़ में कई लोग जहां थे, वहीं फंसे रह गये.

कठुआ पुलिस का बचाव अभियान

खराब मौसम, लगातार बारिश और नदियों में बाढ़ के मद्देनजर, कठुआ पुलिस ने जिले के विभिन्न हिस्सों में बचाव अभियान शुरू किया हुआ है. पुलिस ने कहा कि राजबाग के स्थानीय लोगों से सूचना मिली थी कि चाबे चक का रहने वाला कासा उझ नदी के किनारे बने अपने घर में फंस गया है. साथ ही वहां तीन परिवार और भी बाढ़ में फंसे हैं.

इसके बाद राजबाग पुलिस टीम द्वारा इलाके का निरीक्षण किया गया. राजबाग के एसएचओ भूपिंदर सिंह बिना समय गंवाए मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से राहत बचाव कार्य शुरू किया. इस अभियान में महिलाओं और बच्चों समेत 14 लोगों को रेस्क्यू किया गया.

संवेदनशील जगहों पर तैनात पुलिस की टीम

पुलिसकर्मियों द्वारा रेस्क्यू किए जाने पर सभी लोगों ने उनका शुक्रियाअदा किया. कठुआ पुलिस हमेशा बाढ़ के कारण किसी भी दुर्घटना की आशंका से हाई अलर्ट पर है. पुलिस टीमों को संवेदनशील जगहों पर तैनात किया गया है. लोगों को पुलिस का हेल्पलाइन नंबर भी दिया गया है, ताकि बाढ़ में फंसे लोगों की समय पर मदद की जा सके.

कठुआ ही नहीं राज्य के रियासी जिले में भी बाढ़ के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. यहां नदियों में पानी लगातार बढ़ रहा है. स्थिति को देखते हुए जम्मू एंड कश्मीर पुलिस ने लोगों को बाढ़ की स्थिति को लेकर आगाह किया हुआ है. इन दिनों राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. कई जगहों पर लैंडस्लाइड भी हुआ है. राज्य पुलिस द्वारा लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है और नदियों के पास जाने से मना किया है.

Related Posts