मेलानिया ट्रंप के स्कूल विजिट प्रोग्राम में नहीं होंगे केजरीवाल-सिसोदिया, AAP का पीएम मोदी पर निशाना

यह अमेरिकी एम्बेसी का प्रोगाम है. एम्बेसी ने स्कूल में सीएम या डिप्टी सीएम के जाने को लेकर कोई घोषणा नहीं की है. केंद्र सरकार या विदेश मंत्रालय की ओर से भी इस तरह की कोई आधिकारिक घोषणा सामने नहीं आई है.
Melania Trumps school visit program, मेलानिया ट्रंप के स्कूल विजिट प्रोग्राम में नहीं होंगे केजरीवाल-सिसोदिया, AAP का पीएम मोदी पर निशाना

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत यात्रा के दौरान दिल्ली में उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के सरकारी स्कूल देखने के कार्यक्रम को लेकर विवाद शुरू हो गया है. मिलेनिया ट्रंप के सरकारी स्कूल के दौरे में अब अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया शामिल नहीं होंगे.

आम आदमी पार्टी के सूत्रों का दावा है कि केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कार्यक्रम से बाहर करवाया है. पहले तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को अमेरिकी प्रथम महिला के साथ स्कूल विजिट में शामिल होना था.

मिलेनिया ट्रंप 25 फरवरी को दक्षिणी दिल्ली के सरकारी स्कूल में हैप्पीनेस क्लास देखने जाएंगी. अब इस कार्यक्रम से दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का नाम बाहर कर दिया गया है. केंद्र सरकार पर दबाव के आरोप के बीच सवाल यह है कि इसकी घोषणा भी केवल दिल्ली सरकार ने की थी कि स्कूल में सीएम या डिप्टी सीएम जाएंगे.

अमेरिकी एम्बेसी ने तय किया प्रोग्राम

जानकारी के मुताबिक यह अमेरिकी एम्बेसी का प्रोगाम है. एम्बेसी ने स्कूल में सीएम या डिप्टी सीएम के जाने को लेकर कोई घोषणा नहीं की है. केंद्र सरकार या विदेश मंत्रालय की ओर से भी इस तरह की कोई आधिकारिक घोषणा सामने नहीं आई है. दूसरी ओर आम आदमी पार्टी नेता प्रीति शर्मा मेनन ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर ही सवाल उठा दिए हैं.

बीजेपी ने कहा- यह राजनीति का वक्त नहीं

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस बारे में प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि कुछ चीजों पर छोटी राजनीति नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अमेरिका के प्रेसिडेंट आ रहे हैं तब पार्टी स्तर की राजनीति नहीं करनी चाहिए. हम ये कहना चाहते हैं हमारी पार्टी और सरकार इस तरह की छोटी राजनीति नहीं करती है. पात्रा ने कहा कि यह तू-तू मैं-मैं का समय नहीं है.

ये भी पढ़ें-

पीएम मोदी से मुलाकात में डोनाल्ड ट्रंप उठाएंगे CAA-NRC का मुद्दा, धार्मिक आजादी पर भी होगी बातचीत

कलाम-आडवाणी-लालू ले चुके ‘हवाई’ लिट्टी-चोखा का स्वाद, अब पीएम मोदी को खिलाने की हसरत

Related Posts