तिरुवनंतपुरम के कुछ इलाकों में Coronavirus का हो रहा Community Spread: सीएम विजयन

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने बताया कि तिरुवनंतपुरम जिले में 246 नए मरीज सामने आए हैं. इनमें से केवल दो विदेश से लौटै थे जबकि 237 संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आकर संक्रमित हो गए.
Kerala Chief Minister, तिरुवनंतपुरम के कुछ इलाकों में Coronavirus का हो रहा Community Spread: सीएम विजयन

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने राज्य के तटीय इलाकों में कोरोनावायरस (Coronavirus) के कम्युनिटी ट्रांसमिशन (Community Transmission) बात कही है. उन्होंने बताया कि तिरुअनंतपुरम जिले के पुंथुरा और आसपास के इलाकों में कम्युनिटी ट्रांसमिशन हुआ है.

‘तिरुवनंतपुरम के तटीय इलाके में तेजी से फैला संक्रमण’

सीएम विजयन ने कहा, “तिरुवनंतपुरम की दो तटीय बस्तियों पूंथुरा और पुल्लुविला में सामुदायिक संक्रमण हुआ है. तिरुवनंतपुरम के तटीय क्षेत्र में संक्रमण के बहुत तेजी से फैलने से अप्रत्याशित स्थिति बन गई है, हमें सावधान रहने की जरूरत है. इन इलाकों में पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

उन्होंने कहा, “केरल में कोरोनावायरस के 791 नए मरीज सामने आने के साथ ही कोरोना महामारी के मामले 11,066 हो गए हैं. नए मरीजों में 135 विदेश से जबकि 198 अन्य राज्यों से आए थे. 42 लोगों में कैसे संक्रमण पहुंचा, पता नहीं चल पाया है.”

‘237 लोग संपर्क में आने से हुए संक्रमित’

मुख्यमंत्री ने बताया कि तिरुवनंतपुरम जिले में 246 नए मरीज सामने आए हैं. इनमें से केवल दो विदेश से लौटै थे जबकि 237 संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आकर संक्रमित हो गए.

केरल सरकार ने राज्य में कोरोना के मामलों को देखकर बैंकों को हर शनिवार को बंद रखने का फैसला किया है. वैसे भी महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं लेकिन नए आदेश के बाद सभी बैंक बाकी के शनिवार को भी बंद रहेंगे.

वहीं, देशभर में कोरोना के मरीजों की संख्या अब 10 लाख के पार पहुंच गई है. यही कारण है कि कई शहरों में एक बार फिर से लॉकडाउन लागू किया जा रहा है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts