Kerala Gold Smuggling Case: सीएम बोले-CBI जांच को तैयार, UAE ने भी शुरू की इन्वेस्टिगेशन

तस्करी के रैकेट में नाम सामने आने के एक दिन बाद, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने मंगलवार को रैकेट के राजनीतिक पतन को रोकने के लिए अपने शीर्ष सहयोगी एम शिवशंकर को हटा दिया है.

त्रिवेंद्रम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (Trivandrum International Airport) पर एक राजनयिक लगेज से 30 किलोग्राम सोना (30 Kg Gold) जब्त होने के बाद केरल (Kerala) में एक बड़ा राजनीतिक जूफान खड़ा हो गया है, क्योंकि तस्करी रैकेट की मुख्य संदिग्ध स्वपना सुरेश राज्य में सत्ताधारी वाम लोकतांत्रिक मोर्चा की सरकार की करीबी बताई जा रही हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

CBI जांच के लिए भी तैयार सीएम

केरल सरकार (Kerala Governmet) के एक वरिष्ठ सूचना प्रौद्योगिकी सलाहकार के कथित तौर पर राजनयिक चैनलों के माध्यम से संचालित सोने की तस्करी के रैकेट में नाम सामने आने के एक दिन बाद, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने मंगलवार को रैकेट के राजनीतिक पतन को रोकने के लिए अपना शीर्ष सहयोगी एम शिवशंकर को हटा दिया है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वह सीबीआई समेत किसी भी जांच के लिए तैयार है.

मुख्यमंत्री विजयन (CM Pinarayi Vijayan) के कार्यालय के एक संक्षिप्त बयान में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एम शिवशंकर के “तत्काल प्रभाव से” हटा दिया गया है. शिवशंकर का प्रभार दूसरे आईएएस अधिकारी मीर मोहम्मद को सौंप दिया गया है. वहीं कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने मामले में सीबीआई जांच (CBI Probe) की भी मांग की है.

UAE ने भी शुरू की जांच

वहीं संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अधिकारियों ने तस्करी मामले में एक जांच शुरू की है जो तिरुवनंतपुरम में यूएई वाणिज्य दूतावास के पते पर सोने से बना माल भेजने के मामले में हैं. दूतावास ने कहा कि अपराधियों ने न केवल एक बड़ा अपराध किया है, बल्कि “भारत में यूएई मिशन की प्रतिष्ठा को धूमिल करने की कोशिश की है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.

नई दिल्ली में संयुक्त अरब अमीरात दूतावास ने एक ट्वीट में कहा, “संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने यह पता लगाने के लिए एक जांच शुरू कर दी है कि यूएई वाणिज्य दूतावास के पते पर सोना किसने भेजा था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts