Kerala Gold Smuggling Case: NIA ने स्वप्ना और उसके सहयोगी को बेंगलुरू से किया गिरफ्तार

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, "NIA के अधिकारियों ने स्‍वप्‍ना (Swapna Suresh) और उसके सहयोगी (संदीप) को इस हफ्ते UAE से केरल के लिए 30 किलो सोने की तस्करी के मामले में हिरासत में लिया है."
Kerala Gold Smuggling Case NIA arrests Swapna, Kerala Gold Smuggling Case: NIA ने स्वप्ना और उसके सहयोगी को बेंगलुरू से किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम ने एक त्वरित कार्रवाई में केरल सोना तस्करी मामले (Kerala Gold Smuggling Case) में कथित रूप से आरोपी स्‍वप्‍ना सुरेश (Swapna Suresh) और उसके साथी संदीप नायर को हिरासत में ले लिया है.

शहर पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा, “एनआईए के अधिकारियों ने स्‍वप्‍ना और उसके सहयोगी (संदीप) को इस हफ्ते UAE से केरल के लिए 30 किलो सोने की तस्करी में कथित भूमिका के लिए शहर के एक घर से हिरासत में ले लिया है.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

दोनों को कोर्ट में किया जाएगा पेश

दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर रविवार को केरल के तिरुवनंतपुरम ले जाया जाएगा और पुलिस या न्यायिक हिरासत के लिए किसी स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा.

क्या है मामला?

केरल की राजधानी में स्थित UAE कंसुलेट की पूर्व कर्मचारी स्‍वप्‍ना उन चार आरोपियों में शामिल है, जिनके खिलाफ NIA ने दुबई से राजनयिक बैगेज के जरिए सोने की तस्करी कर पांच जुलाई को तिरुवनंतपुरम लाने में कथित संलिप्तता के लिए मामला दर्ज किया है.

NIA ने चार के खिलाफ लगाया UAPA

स्‍वप्‍ना और उसके साथी मामले के प्रकाश में आने और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद से फरार थे. एनआईए ने शुक्रवार को मामले को अपने हाथ में ले लिया और आरोपियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (निवारण) अधिनियम (UAPA) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की. इसमें अन्य दो आरोपी पीएस सारिथ और फाजिल फरीद हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts