केरल गोल्ड स्मगलिंग केस: कोयंबटूर में एनआईए ने सुनारों के घर पर छापेमारी की

केंद्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को तमिलनाडु के कोयंबटूर में सुनारों (Goldsmith) के घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर छापेमार कार्रवाई की. ये छापे केरल के गोल्ड स्मगलिंग केस के सिलसिले में मारे जा रहे हैं

  • IANS
  • Publish Date - 7:05 pm, Wed, 9 September 20

केंद्रीय जांच एजेंसी (NIA)) ने बुधवार को तमिलनाडु के कोयंबटूर में सुनारों (Gold smith) के घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर छापेमार कार्रवाई की. ये छापे केरल के गोल्ड स्मगलिंग केस के सिलसिले में मारे जा रहे हैं. एनआईए की चार सदस्यीय टीम बुधवार सुबह कोयंबटूर के नंदकुमार के घर पहुंच कर तलाशी ली.

बता दें कि गोल्ड स्मगलिंग केस तब सामने आया था जब तिरुवनंतपुरम में यूएई (UAE) कांसुलेट के एक पूर्व कर्मचारी पी.एस. सरिथ को कस्टम के अधिकारियों ने 30 किलो सोना दुबई से केरल लाने में मदद करने के आरोप में पकड़ा.

ये मामला तब और बड़ा हो गया जब कांसुलेट की एक और पूर्व कर्मचारी स्वपना सुरेश (Swapna Suresh), जो केरल सरकार की आईटी विभाग में पदस्थ थी और सत्ताधारी वाम लोकतांत्रिक मोर्चा की सरकार की करीबी बताई जा रही थीं. उसका मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) के प्रमुख सचिव एम. शिवशंकर से भी लिंक सामने आया था. इसके बाद पिनराई विजयन ने अपने राजनीतिक पतन को रोकने के लिए अपना शीर्ष सहयोगी एम शिवशंकर को हटा दिया है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वह सीबीआई समेत किसी भी जांच के लिए तैयार है. शिवशंकर का प्रभार दूसरे आईएएस अधिकारी मीर मोहम्मद को सौंप दिया गया था. वहीं कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने मामले में सीबीआई जांच (CBI Probe) की भी मांग की थी.