कटहल गिरने से सिर पर लगी चोट, हॉस्पिटल में जांच हुई तो निकला Coronavirus Positive

डॉक्टर ने बताया कि हमने हॉपिस्टल में एक नियम बनाया है कि जब कोई सर्जरी का इमरजेंसी केस आता है, तो उससे पहले उस शख्स का कोरोना टेस्ट (Corona Test) करना जरूरी है.
kerala Jackfruit falls, कटहल गिरने से सिर पर लगी चोट, हॉस्पिटल में जांच हुई तो निकला Coronavirus Positive

केरल (kerala) के कासरगोड से कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण का एक बड़ा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स के सिर पर कटहल गिर जाने से चोट लगी थी. इसके बाद हॉस्पिटल में जांच के दौरान उसे कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया है.

सिर पर आ गिरा था कटहल

रिपोर्ट के मुताबिक, यह शख्स पेड़ से कटहल तोड़ने की कोशिश कर रहा था. इसी दौरान एक कहटल उसके सिर पर गिर गया. इससे उसकी रीढ़ की हड्डी तक में चोट पहुंच गई.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

रीढ़ की हड्डी में यह चोट इतनी गंभीर थी कि उस शख्स का हाथ-पैर तक सही तरीके से काम नहीं कर रहा था. इसके बाद सर्जरी के लिए उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां जांच में वो कोरोना पॉजिटिव मिला है.

डॉक्टर ने बताया कि इस शख्स में कोरोना के लक्षण दिखे. हालांकि इसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी और न ही वो किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया था.

संक्रमण की वजह की हो रही जांच

कासरगोड का रहने वाला यह शख्स पेशे से ऑटो चालक है. ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वो ऑटो चलाने के समय ही किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया होगा. या फिर जब वह जिला अस्पताल गया हो, तब संक्रमण के चपेट में आया हो.

फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है. वहीं रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से उस शख्स के परिवार के हर एक सदस्य को क्वारंटीन कर दिया गया है.

डॉक्टर ने यह भी बताया कि हमने हॉपिस्टल में एक नियम बनाया है कि जब कोई सर्जरी का इमरजेंसी केस आता है, तो उससे पहले उस शख्स का कोरोना टेस्ट करना अनिवार्य है. इसके चलते सबसे पहले उसका कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें वह पॉजिटिव मिला.

केरल स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 322 हो गई है, जिसमें से 53 लोग रविवार को कोरोना संक्रमित पाए गए.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts