Kerala Landslide: रेस्क्यू टीम को 6 महीने के बच्चे सहित मिलीं 16 लाश, अब तक 43 लोगों की गई जान

अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन (Landslide) के बाद से अब भी 30 से ज्यादा लोग लापता हैं, जिनके लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वहीं रविवार को 16 लोगों के शव पाए जाने के बाद मौत का आंकड़ा बढ़कर 42 हो गया.
Kerala Landslide Rescue team finds 16 dead bodies, Kerala Landslide: रेस्क्यू टीम को 6 महीने के बच्चे सहित मिलीं 16 लाश, अब तक 43 लोगों की गई जान

केरल (Kerala) के इडुक्की में हुए भूस्खलन (Landslide) में मरने वालों की संख्या 43 हो गई है. वहीं इस घटना के बाद से अब भी 30 से ज्यादा लोग लापता हैं, जिनके खोज में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

रेस्क्यू टीम को मिला 6 महीने के बच्चे का शव

रेस्क्यू टीम रविवार देर शाम एक 6 महीने के बच्चे का शव बरामद हुआ, जिसके बाद इडुक्की भूस्खलन में मरने वालों की संख्या 43 हो गई है.

ANI न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि राजमला भूस्खलन की घटना में रविवार को 16 लोगों के शव पाए जाने के बाद मौत का आंकड़ा बढ़कर 42 हो गया.

चाय बागान मजदूरों की बस्ती उजड़ी

अधिकारियों ने कहा कि बचाव दल ने स्निफर डॉग की मदद से कई शवों को निकाला है. बता दें कि शुक्रवार को भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन ने पेटीमाला पहाड़ी के एक हिस्से में चाय बागान मजदूरों की बस्ती को उजाड़ दिया था.

विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन (V Muraleedhran), जो खुद भी केरल से हैं और राज्य में विपक्षी दल के नेता रमेश चेन्निथला ने भी घटनास्थल का दौरा किया था.

लापता लोगों की संख्या बढ़ने की संभावना

इडुक्की जिला प्रशासन ने कहा है कि लापता लोगों की संख्या बढ़ने की संभावना है क्योंकि कोरोनोवायरस (Coronavirus) महामारी के कारण बाहर हॉस्टल में रहने वाले कई छात्र अपने घरों को लौट आए थे.

रेस्क्यू ऑपरेशन में लगीं NDRF की 6 टीमें

लापता लोगों का अनुमान कन्नन डिवाइन हिल प्लांटेशन (केडीएचपी) लिमिटेड की रोजगार रजिस्ट्री पर आधारित है, लेकिन स्थानीय नेताओं ने कहा कि कई छात्रों और मेहमानों का रजिस्ट्री में कोई हिसाब नहीं है. अधिकारियों ने बताया कि NDRF की कम से कम छह टीमें इडुक्की में रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts