केरल: आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले यूट्यूबर पर महिला कार्यकर्ताओं का हमला, कहा- पुलिस सुन नहीं रही थी

एक्टिविस्ट (Activist) श्रीलक्ष्मी, जिन्होंने हमले को लाइव किया था उन्होंने पुलिस को बताया कि विजय ने कई मौकों पर अपने यूट्यूब चैनल (Youtube Channel) विट्रिक्स सीन पर महिला कार्यकर्ताओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी की थी.

केरल में महिला कार्यकर्ताओं ने अश्लील टिप्पणी करने के आरोप में एक यूट्यूबर पर हमला किया. महिला कार्यकर्ताओं (Women Activists) ने यूट्यूबर को वीडियो अपलोड करने के लिए माफी मांगने पर मजबूर किया जिसमें उसने कथित तौर पर उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

यह घटना शनिवार को एक लॉज में हुई जिसमें यूट्यूबर रह रहा था. इस घटना का वीडियो एक कार्यकर्ता द्वारा फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम किया गया. इस वीडियो में यूट्यूबर विजय पी नायर (Vijay P. Nair) हमलों से बचने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. इसी के साथ वीडियो में उन्हें, उनके द्वारा कथित टिप्पणियों के लिए माफी मांगने पर मजबूर किया जा रहा है.

महिलाओं ने पी नायर से लैपटॉप से भी वीडियो हटाने को कहा था, जिसे बाद में स्थानीय पुलिस द्वारा जब्त किया गया. डबिंग कलाकार भाग्यलक्ष्मी और विजय के नेतृत्व में महिला कार्यकर्ताओं के खिलाफ अलग- अलग मामले दर्ज किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- ‘कोरोना टेस्टिंग को 60 हजार तक पहुंचाया…’, दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति पर बोले सत्येंद्र जैन

एक्टिविस्ट श्रीलक्ष्मी, जिन्होंने हमले को लाइव किया था उन्होंने पुलिस को बताया कि विजय ने कई मौकों पर अपने यूट्यूब चैनल विट्रिक्स सीन पर महिला कार्यकर्ताओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा कि फिल्म उद्योग में एक डबिंग कलाकार (Dubbing Artist) के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की गई थी.

डबिंग कलाकार ने कहा- पुलिस से न्याय नहीं मिलने पर उठाया ये कदम

भाग्यलक्ष्मी ने मीडिया को बताया कि उनके पास विजय पर हमला करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था क्योंकि पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करने नहीं कर रही थी. ‘वह बार-बार सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से महिलाओं का अपमान कर रहा है. महिलाओं का अपमान करने वाले उनके वीडियो सोशल मीडिया में व्यापक रूप से प्रसारित किए जाते हैं. हम में से कई लोगों ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी. जब पुलिस हमें न्याय देने में विफल रही, तो हमें उसके खिलाफ मजबूरन ये कदम उठाना पड़ा.’

Related Posts