CoronaLockdown: केरल के गवर्नर की जुबानी तब्‍लीगी जमात की पूरी कहानी, देखें वीडियो

टीवी9भारतवर्ष (TV9 Bharatvarsh) को दिए इंटरव्यू में केरल के गवर्नर आरिफ खान ने तब्‍लीग से जुड़े हर मुद्दे पर बेबाकी से राय रखी. उन्‍होंने तब्‍लीगी जमात पर अंधविश्‍वास को बढ़ावा देने वाला संगठन करार दिया है.
kerela governor arif khan expressed his view on tabligi jamaat, CoronaLockdown: केरल के गवर्नर की जुबानी तब्‍लीगी जमात की पूरी कहानी, देखें वीडियो

कोरोनावायरस (CoronaVirus) के कहर के बीच देशभर में तब्लीगी जमात सुर्खियों में है. तब्लीगी जमात के लोग कोरोना कैरियर बन गए और कई राज्‍यों में इनके कार्यक्रम की वजह से कोरोना संक्रमण फैला. इसी मुद्दे पर टीवी9भारतवर्ष ने केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान से बात की. इस इंंटरव्‍यू में केरल के गवर्नर तब्लीगी जमात की पूरी ABCD बताई.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

जब उनसे पूछा गया कि इस संगठन को एशिया का सबसे बड़ा इस्लामिक संगठन माना जाता है, तो इस पर जवाब देते हुए गवर्नर ने कहा, ‘जी हां, ये अपने आप को एशिया का सबसे बड़ा इस्लामिक संगठन मानते हैं और लोगों के अन्दर अंधविश्वास पैदा करते हैं.’

आरिफ खान आगे कहते हैं कि नासमझ लोग इनको भलाई का काम करने वाला समझते हैं, हम सब तो समझदार हैं. केरल के गवर्नर से जब यह पूछा कि क्या आपको नहीं लगता वहां कानूनी सख्ती होनी चाहिए थी? इतने लोग इक्कठा कैसे हुए? इस पर गवर्नर ने कहा कि, मरकज में मौजूद लोग नासमझ हो सकते हैं, पर जिसने उन्हें इकट्ठा किया वह नासमझ नहीं था. लीगल एक्शन का मुझे पता नहीं पर हाँ ये जघन्य अपराध है.

आगे चीन का उदहारण देते हुए आरिफ मोहम्मद खान कहते हैं कि चीन की रिपोर्ट्स पढ़ें तो वह खुद कहते हैं कि बिना वैक्सीन, बिना सही डाटा के इससे लड़ने का एक ही तरीका है ‘social distancing’ और यहां तब्‍लीग के लोग कह रहे हैं इसे न मानो, डॉक्टर की मत सुनो. मालूम पड़ता है देश को संकट में डालने का इन्होंंने प्लान ही बना रखा था.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts