खालिस्तान समर्थित ‘सिख फॉर जस्टिस’ ने बनाया नया गुट, ISI से खूब हो रही फंडिंग

ISI ने स्पेन,कनाडा और थाईलैंड में सेंटर बनाये हैं. SFJ-International की मदद से खालिस्तानी समर्थकों को बड़े पैमाने पर फंडिंग की जा रही है.

खालिस्तान समर्थित ग्रुप ‘सिख फॉर जस्टिस’ (SFJ) ने बैन किये जाने के बाद ‘SFJ-International’ नाम से नया गुट बनाया है. भारत के खिलाफ ‘Refrendrum-2020’ की गतिविधियों को तेज करने के लिए SFJ-International ने कुछ विदेशी पत्रकारों को भी अपने ग्रुप में शामिल किया. पाकिस्तान की एजेंसी ISI ‘SFJ-International’ को बड़े पैमाने पर फंडिंग कर रही है.

ISI ने स्पेन,कनाडा और थाईलैंड में सेंटर बनाये हैं. SFJ-International की मदद से खालिस्तानी समर्थकों को बड़े पैमाने पर फंडिंग की जा रही है. कुछ दिनों पहले खुफिया एजेंसियों ने सरकार को भेजे अलर्ट में कहा था कि पंजाब में आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान से हथियारों की सप्लाई की कोशिशें तेज़ की गई हैं.

आतंकी गुट बब्बर खालसा और खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स पाकिस्तानी हैंडलर के जरिये पंजाब में हथियारों की स्मगलिंग की कोशिश में है. इसके अलावा राजस्थान और हरियाणा में भी खालिस्तान समर्थित गुटों की मूवमेंट देखी गई है.

खाल‍िस्‍तान समर्थकों पर रखी जा रही नजर

खुफिया इनपुट के बाद सरकार ने बीएसफ, एनआईए, रॉ और आईबी से खालिस्तान समर्थित आतंकियों से जुडी गतिविधियों पर नज़र रखने को कहा है. पंजाब से सटे पाकिस्तान सीमा के आस पास सक्रिय स्मगलर्स पर निगरानी बढाई गई जिससे हथियारों की स्मगलिंग की किसी भी कोशिश को नाकाम किया जा सके.

खुफिया एजेंसिया पाकिस्तान में मौजूद आतंकी कैंपो के बार में भी जानकारी जुटाने में लगी हैं. जहां पर खालिस्तानी समर्थित आतंकियों को भारत पर हमले करने की ट्रेनिंग दी जा रही है.

ये भी पढ़ें

अब VIP सिक्‍योरिटी में नहीं खपेंगे ब्‍लैक कैट कमांडो, सिर्फ आतंक पर वार करेगी NSG

राष्ट्रपति मेडल ले चुका है कश्मीर में आतंकियों के साथ गिरफ्तार डीएसपी, अफजल गुरु से निकला कनेक्शन