NEET 2020: 96 फीसदी नंबरों के साथ चमके पुलवामा के खान बासित, कश्मीर के लिए गर्व का पल

नीट परीक्षा 2020 (NEET Exam 2020) का रिजल्ट कश्मीर के लिए गर्व का पल लेकर आया है. दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) के एक छात्र ने परीक्षा में 96 प्रतिशत नंबर हासिल किए हैं.

Khan Basit

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को दहशत और अल्प विकसित राज्य कहने वालों को नीट परीक्षा 2020 (NEET Exam 2020) का रिजल्ट जरूर देखना चाहिए. इससे पता चलता है कि घाटी में तमाम कठिन परिस्थितियों के बावजूद हुनर बसता है. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के एक लड़के ने नीट की परीक्षा में 96 प्रतिशत अंक हासिल किए. छात्र की मेहनत और सफलता मां-बाप और पूरे कश्मीर के लिए गर्व का पल लेकर आए हैं.

पुलवामा के रत्नीपोरा के नरवा गांव के निवासी बिलाल अहमद खान के 18 साल के बेटे बासित बिलाल ने 720 में से 695 अंक प्राप्त किए हैं. खान बासित ने अपनी सफलता का श्रेय अल्लाह, अपने माता-पिता और शिक्षकों को देते हुए कहा कि कड़ी मेहनत से कोई भी सपना सच हो सकता है. बासित ने कहा कि बच्चे बुरी चीजों की संगत में इसलिए पड़ जाते हैं क्योंकि उनके माता-पिता उन्हें समय नहीं दे पाते.

यह भी पढ़ें : NEET 2020 Result: उड़ीसा के शोएब बने टॉपर, दिल्ली की आकांक्षा दूसरे, तेलंगाना के तुमुला तीसरे नंबर पर

बासित ने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि मैं नीट की परीक्षा में पास हो जाऊंगा लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इतने नंबरों के साथ परीक्षा पास करूंगा. उन्होंने सफलता का श्रेय मिशन ई कोचिंग सेंटर के शिक्षकों को दिया और कहा कि टीचरों ने मुझे नीट क्रैक करने के लिए सही ट्रैक दिखाया.

बासित ने कहा कि मैंने परीक्षा के लिए पहले दिन से पढ़ाई की क्योंकि मुझे पता था कि नीट परीक्षा में नंबरों का क्या महत्व होता है. उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं और मैं जीवन में जो भी बनूंगा मेरा लक्ष्य लोगों की सेवा करना होगा. बासित के पिता बिलाल अहमद ने कहा कि वह अपने बेटे के रिजल्ट से बेहद खुश हैं. रिजल्ट के बाद से पड़ोसी और रिश्तेदार लगातार आशीर्वाद भेज रहे हैं.

यह भी पढ़ें : NEET 2020 Topper: शोएब आफताब ने रचा इतिहास, टॉप आने का पूरा क्रेडिट दिया मां को

Related Posts