केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने खरीदा 420 रुपये kg सेब, फल पर थी मोम की परत, लिया एक्शन

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बताया कि चाकू से खुरचने के बाद सेब से भारी मात्रा में मोम निकाला गया.

केंद्रीय खाद्य और उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान दिल्ली के खान मार्केट में एक दुकानदार की मिलावटखोरी के शिकार हुए हैं. दुकानदार ने सेब को चमकाने के लिए उसपर मोम लगाकर इसे केंद्रीय मंत्री को बेच दिया. पासवान ने 420 रुपए किलो के हिसाब से सेव मंगवाया था.

सेब धोने के दौरान चला मोम का पता
पासवान ने बताया कि वह घर में रसियन सलाद बनाने के लिए सेब का उपयोग करना चाह रहे थे. इससे पहले पानी से धोने के दौरान सेव पर मोम लगे होने का पता चला. चाकू से खुरचने के बाद सेब से भारी मात्रा में मोम निकाला गया.

सेब पर मोम का लेप देखकर पासवान काफी नाराज हुए. उन्होंने मंत्रालय की एक टीम उस फलवाले के पास जांच के लिए भेजी. इस दौरान जांच टीम को दुकान के नापतौल में भी गड़बड़ी का पता चला. सेब का वजन करीब 300 ग्राम कम पाया गया. इस पर मंत्रालय के नापतौल विभाग की ओर से फलवाले का चालान काटा गया.

जारी हो सकता है एप
केंद्रीय मंत्री ने अब लोगों से चमकने वाले फलों से सावधान रहने के लिए कहा है. उन्होंने लोगों से फलों को अच्छी तरह धोकर खाने की अपील की है. पासवान ने इस तरह की किसी सूचना के लिए लोगों से ग्राहक मंत्रालय की हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत करने को कहा है. मंत्रालय इस संबंध में जल्द ही एक एप भी लॉन्च कर सकता है.

सेब के सैंपल को जांच के लिए एफएसएसएआई के पास भेज दिया गया है. दूसरी तरफ, दुकानदार का कहना है कि उसने अमेरिकन सेब आजादपुर मंडी से मंगवाया था. शिकायत मिलने के बाद उसने तुरंत दुकान से फल हटा दिया था.

ये भी पढ़ें-

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी ‘BAT’ कमांडो-आतंकियों की घुसपैठ को किया नाकाम, देखिए VIDEO

चंद्रयान-2: ISRO का ट्वीट- साथ खड़े होने के लिए धन्यवाद, पूरा करते रहेंगे भारतीयों के सपने

CRPF जवानों के लिए खुशखबरी, अब होगा कैडर रिव्यू, इंस्पेक्टर के पद तक पहुंच सकेगा सिपाही