आंध्रा-तेलंगाना-कर्नाटक-ओडिशा में भारी बारिश, हैदराबाद में 12 मौतें, उपराष्ट्रपति ने जताई चिंता

हैदाराबाद (Hyderabad) में हो रही भारी बारिश की वजह से टॉलीचौकी इलाके में जलभराव हो गया है. लोगों के घरों में पानी आ गया है. जीएचएमसी और डीआरएफ की टीम लोगों को घरों से बाहर निकालकर नावों में सुरक्षित जगह पंहुचा रही है.

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) के पुराने शहर में भारी बारिश (Heavy Rain) की वजह से एक मकान ढह गया. इस हादसे में मलबे में दबकर 9 लोगों की मौत हो गई और 2 घायल हुए हैं. फलकनुमा क्षेत्र के एसीपी एमए माजिद ने घटनास्थल पर जाने के पहले हादसे के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि उन्हें खबर मिली है कि इस दुर्घटना में कुछ लोगों की मौत हुई है और कुछ लोग घायल भी हुए हैं. इसके अलावा हैदराबाद में भारी बारिश के चलते तीन और लोगों की मौत हुई है. इस तरह से हैदराबाद में अबतक कुल 12 लोगों की मौत हो चुकी है.

हैदाराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. ओवैसी के अनुसार हैदाराबाद के पुराने शहर के बंडलागुढ़ा इलाके के मोहम्मदिया हिल्स में भारी बारिश की वजह से निजी बाउंड्री वाल गिर गई. इसकी वजह से बड़े-बड़े बोल्डर्स एक मकान पर जा गिरे. जिससे मलबे में दबकर 9 लोगों की मौत हो गई और 2 घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

हैदाराबाद: बहु की खौफनाक करतूत, बाल पकड़कर बेरहमी से की सास की पिटाई, वीडियो वायरल

कई घरों में घूसा बारिश का पानी

पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में पोलावरम पेद्दा कालुवा नहर का किनारा कई जगह टूट गया है. इसके चलते बाढ़ का पानी राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 16 में आ गया है. कई गांवों में पानी भर गया है और कई घर ढह गए हैं.

मारुति सर्विस सेंटर की कई कारें डूबी

हैदराबाद के करमानघाट इलाके में भारी बारिश की वजह से जलभराव हो गया है. मारुति सर्विस सेंटर की कई कारें डूब गई हैं. वहीं, हैदराबाद के हिमायत सागर झील में जलस्तर बढ़ने से 17 गेटों में से 10 गेट उठा दिया गया है, जिससे निचले इलाकों में बाढ़ की हालात बनी हुई है.


नावों से निकाला जा रहा बाहर

हैदाराबाद में हो रही भारी बारिश की वजह से टॉलीचौकी इलाके में जलभराव हो गया है. लोगों के घरों में पानी आ गया है. जीएचएमसी और डीआरएफ की टीम लोगों को घरों से बाहर निकालकर नावों में सुरक्षित जगह पंहुचा रही है.


उपराष्ट्रपति ने जाहिर की चिंता

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और ओडिशा में हो रही भारी बारिश के चलते हुए नुकसान को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी सहानुभूति जाहिर की है. साथ ही उपराष्ट्रपति ने लोगों से प्रशासन के दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की है.


हैदराबाद: लूटपाट के बाद महिला की हत्या, चांदी के कड़े निकालने के लिए काट दिए पैर

Related Posts