ओवैसी के सामने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली अमूल्या कौन है, जानिए पूरी डिटेल

हैरानी की बात है कि अमूल्या की गिरफ्तारी की खबर पर उसके पिता ने कोई दुख नहीं जताया. उन्होंने कहा कि उसका नक्सलियों से संपर्क था और उचित सजा मिलनी चाहिए.
Amulya Leona who raised pro Pakistan slogans, ओवैसी के सामने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली अमूल्या कौन है, जानिए पूरी डिटेल

AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी के लिए असहज स्थिति उत्पन्न हो गई जब उनकी रैली में अमूल्या लियोना नाम की लड़की ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए. ओवैसी ने खुद जाकर उससे माइक लेने की कोशिश की, वहां मौजूद लोगों ने रोका लेकिन तब तक वह अपना काम कर चुकी थी.

असदुद्दीन ओवैसी मंच पर हुई इस गतिविधि के कारण विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से लेकर सिद्धारमैया तक बहुत से लोगों ने इन नारों का पुरजोर विरोध किया है. नारे लगाने वाली अमूल्या लियोना को गिरफ्तार करके 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और उस पर देशद्रोह की धारा में केस दर्ज किया गया है.

कौन है अमूल्या

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली अमूल्या का पूरा नाम अमूल्या लियोना नोरोन्हा है और वह मूल रूप से चिकमंगलुरु के कोप्पा की रहने वाली है. अमूल्या पत्रकारिता की पढ़ाई कर रही है और उसने पहले भी पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वाले कश्मीरी छात्रों का समर्थन कर चुकी है.

अमूल्या ने मनिपाल के क्राइस्ट स्कूल और संत नार्बर्ट सीबीएसई से स्कूलिंग के बाद सदविद्या कंपोजिट प्री यूनिवर्सिटी कालेज में पढ़ाई की है. बेंगलुरु की एक रिकॉर्डिंग कंपनी में कुछ दिनों तक ट्रांसलेटर का काम किया है. बेंगलुरु के NMKRV कॉलेज से पढ़ाई करने वाली 19 साल की अमूल्या नागरिकता संशोधन कानून लागू होने के बाद से लगातार सरकार को निशाने पर लेती रही है.

Amulya Leona who raised pro Pakistan slogans, ओवैसी के सामने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली अमूल्या कौन है, जानिए पूरी डिटेल

पिता ने कहा- उचित सजा मिले

हैरानी की बात है कि अमूल्या की गिरफ्तारी की खबर पर उसके पिता ने कोई दुख नहीं जताया है. उन्होंने कहा कि मैंने अमूल्या को फोन करके बुलाया था क्योंकि मेरी तबीयत ठीक नहीं थी. इस पर उसने कहा कि वह नहीं आ पाएगी, वो खुद अपना खयाल रखें. पिता ने यहां तक कहा कि उसका नक्सलियों से संपर्क था और उचित सजा मिलनी चाहिए.

बता दें कि अमूल्या के पाकिस्तान जिंदाबाद नारे लगाने के बाद कुछ लोगों ने उसके घर पर हमला कर दिया था. अमूल्या के पिता ने अपने घर में तोड़-फोड़ करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ेंः

ओवैसी के सामने ‘पाकिस्‍तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाली लड़की पर देशद्रोह का केस, 14 दिन की कस्‍टडी

वारिस पठान की जुबान पर ओवैसी ने लगाया ‘ताला’, दिया था ’15 करोड़ 100 करोड़ पर भारी’ वाला बयान

 

Related Posts